पंचायत चुनाव 2019 : दो से अधिक बच्चों वाले उम्मीदवार लड़ सकेंगे चुनाव, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नैनीताल
Updated Thu, 19 Sep 2019 11:25 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • मामले में खंडपीठ  तीन सिंतबर को सुरक्षित रख लिया था निर्णय
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो से अधिक बच्चों वाले लोगों के चुनाव लड़ने के मामले में हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि दो से अधिक बच्चे वाले चुनाव लड़ सकेंगे और यह फैसला 25 जुलाई 2019 से लागू होगा। इस प्रकरण में पूर्व में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने सुनवाई के बाद तीन सितंबर को निर्णय सुरक्षित रख लिया था। 

विज्ञापन

मामले के अनुसार नया गांव कालाढूंगी निवासी मनोहर लाल आर्या, जोत सिंह बिष्ट, घोषिया रहमान सहित कई अन्य लोगों ने अलग अलग याचिका दायर कर कहा था कि राज्य सरकार की ओर से 2019 में पंचायती राज एक्ट में संशोधन कर दो बच्चे से अधिक बच्चे वाले उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने से रोका जा रहा है जो कि गलत है। याचिका में कहा था कि सरकार की ओर से इस संशोधन को  बदलाव के बाद पिछली डेट से लागू कराया जा रहा है, यह नियम विरुद्ध है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

हाई स्कूल पास होने की बाध्यता को भी चुनौती

विज्ञापन

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Super 30 वाले Anand Kumar को अमेरिका में मिला अवॉर्ड, जरूरतमंद छात्रों को शिक्षा देने के लिए हुआ सम्मान

Hindi News एजुकेशन Super 30 वाले Anand Kumar को अमेरिका में मिला अवॉर्ड, जरूरतमंद छात्रों को शिक्षा देने के लिए हुआ सम्मान आईआईटी जैसे देश के बड़े संस्थान की तैयारी करने वाले गरीब और ज़रूरतमंद बच्चों को पढ़ने में मदद करने और उनका जीवन संवारने के लिए बिहार के सुपर […]