उत्तराखंडः संक्रमित सिरिंज शेयर करने से 15 नशेड़ी बने एचआईवी पॉजिटिव 

digamberbisht

कीर्तिराज रुमाल, अमर उजाला, रुद्रपुर
Updated Sun, 13 Oct 2019 04:00 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • एचआईवी पॉजिटिव पाए गए इन लोगों का एआरटी सेंटर हल्द्वानी में चलेगा इलाज 
शहर में नशे के दौरान संक्रमित सिरिंज को शेयर करने से 15 युवक एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। रुद्रपुर के रंपुरा और खेड़ा क्षेत्र में रहने वाले इन नशेड़ियों को पुलिस की एसओजी टीम और एक संस्था के सदस्यों की ओर से सार्वजनिक क्षेत्रों में नशे के इंजेक्शन लेते हुए पकड़ा था। 

विज्ञापन

एसओजी ने करीब एक सप्ताह पूर्व एक निजी संस्था के साथ मिलकर अभियान चलाते हुए रंपुरा और खेड़ा क्षेत्र से 15 युवकों को नशे का इंजेक्शन लगाते हुए पकड़ा था। जिला अस्पताल स्थित ओएसटी सेंटर की जांच में सभी युवक एचआईवी पॉजिटिव निकले हैं। इन युवकों को इलाज के लिए एआरटी सेंटर हल्द्वानी भेजने की तैयारी की जा रही है।

जांच में नशेड़ियों ने आपस में सिरिंज शेयर करने की बात कुबूली है। जिला अस्पताल स्थित नाको के आईसीसीसी केंद्र (इंटीग्रेटेड काउंसलिंग एंड टेस्टिंग सेंटर) के परामर्शदाता ललित पंत ने बताया कि रुद्रपुर में पहली बार एक साथ 15 युवकों के एचआईवी पॉजिटिव निकलने की रिपोर्ट मिली है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

जिले में एक वर्ष 88 लोगों में हुई एड्स की पुष्टि 

विज्ञापन

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

किताबें मिलीं: ढलते सूरज की रोशनी

Hindi News रविवारी किताबें मिलीं: ढलते सूरज की रोशनी इस उपन्यास में मुख्य चरित्र ही रचनाकार से बगावत कर उठता है। उसकी इस बगावत के साथ ही रचना का पलड़ा भी फिर उसी की ओर झुक जाता है। इस मर्जी को आकार देने में उसके भीतर के पुरुष की मस्ती अहम […]