उत्तराखंड के निजी व सरकारी विश्वविद्यालयों में लागू होगा अलग-अलग अंब्रेला एक्ट, तैयार हुआ ड्राफ्ट

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Mon, 11 Nov 2019 04:00 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • 18 नवंबर की कैबिनेट बैठक में आ सकता है प्रस्ताव 
प्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों में अब एक समान मानक लागू होंगे। वे चाहे कुलपति की नियुक्ति से संबंधित हों या फिर शिक्षकों की। ठीक इसी तरह सरकारी विश्वविद्यालयों में भी समान रूप से मानकों को लागू किया जाएगा।

विज्ञापन

सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के लिए अलग-अलग अंब्रेला एक्ट का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। 18 नवंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जा सकता है। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी विश्वविद्यालयों में एक समान मानकों को लागू किया जा सके।

इसके लिए ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। जिसमें यूजीसी रेग्युलेशन 2018 के अनुसार नियुक्ति संबंधी मानकों को समस्त विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में समान रूप से लागू किया जाएगा। इससे महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के साक्षात्कार के लिए चयन संबंधी मापदंड बदल जाएंगे।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

नियुक्तियों और मनमाने शुल्क पर रोक लगेगी

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

पहाड़ और पीड़ा: परंपराएं सिसकती और चौपालें तरसती हैं, कुछ यूं धुंधलाई सी हो गई है जिंदगी

रैना पालीवाल, अमर उजाला, पलोटा (पौड़ी) Updated Mon, 11 Nov 2019 04:30 AM IST पहाड़ में महिलाएं – फोटो : अमर उजाला ख़बर सुनें उत्तराखंड के पौड़ी में कोट ब्लॉक के पलोटा गांव में हूं। घुमावदार रास्तों से होते हुए लंबी दूरी तय कर यहां पहुंचे हैं। सड़क से नीचे […]