उत्तराखंड: 65 हजार से ज्यादा शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी सातवें वेतनमान की बढ़ी हुई सैलरी

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 11 Sep 2019 07:19 PM IST

ख़बर सुनें

प्रदेश के राजकीय और अशासकीय प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में कार्यरत 65 हजार शिक्षकों को सातवें वेतनमान के अनुसार चयन व पदोन्नत वेतनमान मिलेगा। राज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद इस संबंध में शिक्षा विभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है। 

विज्ञापन

प्रदेश सरकार ने प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को भी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार चयन और पदोन्नत वेतनमान लागू कर दिया है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के करीब 65 हजार शिक्षकों को बढ़ा हुआ चयन और पदोन्नत वेतनमान का लाभ मिलेगा।

बता दें कि लंबे समय से राजकीय व अशासकीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक सातवें वेतनमान के अनुसार ग्रेड वेतन देने की मांग रहे थे। राज्यपाल की स्वीकृति के बाद सचिव शिक्षा आर. मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिए हैं। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

चयन और पदोन्नत वेतनमान के लिए ये शर्ते

विज्ञापन

उत्तराखंड की ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

देहरादून: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, ब्रोकर समेत सात लोग गिरफ्तार, कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Wed, 11 Sep 2019 07:38 PM IST ख़बर सुनें देहरादून में देह व्यापार का भंडाफोड़ कर पुलिस ने ब्रोकर समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें ग्राहक भी शामिल हैं। इनके कब्जे से हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी बंगाल की छह पीड़िताओं को मुक्त […]