उत्तराखंड: आज होगी कैबिनेट बैठक, सर्किल रेट और जल नीति पर हो सकता है बड़ा फैसला

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 11 Sep 2019 05:00 AM IST

ख़बर सुनें

प्रदेश मंत्रिमंडल की आज बुधवार को होने वाली बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। नई अपार्टमेंट नीति, भू सर्किल रेट और जल नीति सहित कई मामलों को बैठक में मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष में कुछ बदलाव किए जाने का प्रस्ताव भी मंत्रिमंडल के समक्ष आ सकता है।

विज्ञापन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को शाम चार बजे सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में अपार्टमेंट नीति पर चर्चा होगी। इसे तहत ग्रुप हाउसिंग में बनने वाले अपार्टमेंट के बीस फीसदी हिस्से के व्यवसायिक उपयोग की छूट देने का प्रावधान रहेगा।

अपार्टमेंट बनाने वाला बिल्डर इस हिस्से का उपयोग व्यवसायिक गतिविधियों के लिए कर सकेगा। किराये पर ठहरने वाले लोगों को घर जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इससे होटल की तरह अपार्टमेंट में भी सैलानी ठहर सकेंगे।

इसके अलावा लंबे समय से विचाराधीन कृषि और अकृषि भूमि के सर्किल रेट पर भी मुहर लग सकती है। कुछ विभागों की सेवानियमावली में संशोधन के प्रस्ताव भी मंत्रिमंडल के समक्ष आएंगे।

उत्तराखंड की ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

लक्ष्मी जी की आरती: ‘ओम जय लक्ष्मी माता…’आरती को करने की विधि और महत्व

Hindi News Religion लक्ष्मी जी की आरती: ‘ओम जय लक्ष्मी माता…’आरती को करने की विधि और महत्व Jai Laxmi Mata: घर में सुख, समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए हर रोज सुबह शाम लक्ष्मीजी की आरती की जाती है। लक्ष्मी माता की आरती। देवी लक्ष्मी को धन और वैभव की […]