ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का भू-अधिग्रहण पूरा, चारधाम प्रोजेक्ट का सर्वे जनवरी तक होगा फाइनल

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Thu, 10 Oct 2019 02:30 AM IST

ख़बर सुनें

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के लिए फाइनल लोकेशन सर्वे होने के बाद भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हो गया है। साथ ही प्रोजेक्ट के लिए रेलवे को आवश्यक फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिल चुकी है।

विज्ञापन

परियोजना के तहत रेलवे ने 70 प्रतिशत भू-अधिग्रहण के तहत मुआवजा वितरित कर दिया है। मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार को रेल लाइन की प्रगति को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह जानकारी दी गई। 

बैठक में मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी पौड़ी, चमोली, टिहरी व रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए हैं कि रेलवे के साथ समन्वय बनाकर हर प्रकार की प्रशासनिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुआवजा वितरण से संबंधित प्रत्येक जिले में सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम स्थापित किया जाए।

उन्होंने मलबा निस्तारण के लिए चिन्हित डंपिंग जोन आदि से संबंधित स्वीकृतियां शीघ्र जारी करने को कहा। रेलवे की भारी मशीनरी को पहाड़ तक जल्द पहुंचाने के लिए लोनिवि को ब्यासी-नरकोटा रोड पुल निर्माण कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने रेलवे को सभी स्टेशनों को पर्वतीय शैली की स्थापत्यकला से निर्मित को कहा। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

चारधाम प्रोजेक्ट का सर्वे जनवरी 2020 तक होगा पूरा 

विज्ञापन

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

मान्यता: इस मंदिर में आने से भर जाती है निसंतान दंपतियों की सूनी गोद, मांगी गई मुराद नहीं जाती खाली

प्रमोद सेमवाल, अमर उजाला, गोपेश्वर Updated Thu, 10 Oct 2019 03:00 AM IST माता अनसूया की डोली – फोटो : अमर उजाला ख़बर सुनें उत्तराखंड के चमोली की मंडल घाटी में घने जंगल के बीच स्थित माता अनसूया का भव्य मंदिर है। माता अनसूया संतान दायिनी के रूप में प्रसिद्ध […]