आरक्षण के खिलाफ रणनीति बनाने को देहरादून में जुटेंगे देश भर के कर्मचारी नेता, ये होगा एजेंडा

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Thu, 10 Oct 2019 01:30 AM IST

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सांकेतिक तस्वीर

ख़बर सुनें

खास बातें

  • 10 साल के लिए दिए गए आरक्षण को जारी न रखने के लिए केंद्र पर डालेंगे दबाव।
  • प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में बनेगी आंदोलन की रूपरेखा, 24 को दून में होगी राष्ट्रीय संगोष्ठी।

अपने-अपने प्रांतों में आरक्षण के खिलाफ छेड़ी गई जंग का नेतृत्व कर रहे कर्मचारी नेता 24 अक्टूबर को राजधानी देहरादून में जुटेंगे। अखिल भारतीय समानता मंच के बैनर तले होने वाले इस कार्यक्रम में वे आरक्षण के खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ने के लिए रणनीति बनाएंगे।

इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन का नेतृत्व करने वाली नई टीम का एलान भी होगा। राष्ट्रीय संगोष्ठी के बहाने जुट रहे कर्मचारी नेता सीधी भर्ती के पदों में आरक्षण की व्यवस्था को पूरी तरह से समाप्त करने की मांग को लेकर मंथन करेंगे और इसके लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति तैयार करेंगे। 

विज्ञापन

राष्ट्रीय कार्यक्रम के संयोजन का कार्य देख रहे उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्पलाइज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी की मानें तो आरक्षण विरोधी अभियान के लिए ये सेमिनार मील का पत्थर साबित होगा। उनकी मानें तो कार्यक्रम में देश भर करीब 250 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारी नेताओं की अलग से भागीदारी रहेगी।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

बैठक का ये होगा एजेंडा

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

चौपालः गहराता संकट, अब कार्रवाई हो

Hindi News चौपाल चौपालः गहराता संकट, अब कार्रवाई हो इस्लामिक स्टेट से यही सगंठन अमेरिका के साथ मिल कर लड़ता रहा है। अमेरिका के हटते ही तुर्की की सेना इन पर हमला कर देगी, क्योंकि कुर्दों को तुर्की अपना दुश्मन मानता है। प्रतीकात्मक तस्वीर पश्चिम एशिया के देश सीरिया और […]