प्रेमनगर ज्वेलर लूट केसः लुटेरों के बिलों तक पहुंची पुलिस, फैलाया जाल

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 09 Oct 2019 10:26 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन में पुलिस को मिले अहम् सुराग
प्रेमनगर में देव ज्वेलर से हुई लूटपाट के मामले में पुलिस लुटेरों के बिलों तक पहुंच गई है। अब सिर्फ उनके बाहर निकलने का इंतजार है। इसी कड़ी में पुलिस का पूरा फोकस वेस्ट यूपी पर है। पुलिस की कई टीम देर रात तक कार्रवाई में जुटी थी। पुलिस को आशंका है कि वारदात पूरी योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दी गई है। प्रेमनगर के टी स्टेट रोड पर देव ज्वेलर्स के मालिक देवेन्द्र कुमार को आतंकित पर दो बदमाशों ने चार लाख की नगदी के अलावा लाखों रुपये कीमत का सोना लूट लिया था।

विज्ञापन

बदमाशों ने दहशत फैलाने को शोकेश पर फायर शीशे को चकनाचूर कर दिया था। बदमाशों के फरारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी थी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कई टीमें गठित कर बाहरी जनपदों में रवाना कर दिया था। सूत्रों के अनुसार पुलिस को लूट के बारे में कुछ इनपुट मिले है, इसी आधार पर पुलिस ने वेस्ट यूपी के जिलों में अपना फोकस बढ़ाया है। सूत्राें के मुताबिक पुलिस बदमाशों के बिलों तक पहुंच गई है। पुलिस को अब उनके बाहर निकलने का इंतजार है। उधर एसएसपी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि एसपी सिटी श्वेता चौबे की अगुवाई में पुलिस जांच चल रही है। अभी ऐसा कुछ सुराग नहीं लगा है, जिसे बताया जा सका। उम्मीद जताई कि जल्द ही घटना का अनावरण हो सकता है। पुलिस टीमों में दो प्रशिक्षु सीओ को शामिल किया गया है।  

सतर्कता ना बरतने पर लगाई फटकार

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने देर रात थाना प्रभारियों की बैठक लेकर कड़ी फटकार लगाई है। उन्हाेंने कहा कि तीन दिन पहले ही थाना प्रभारियों को बताया गया था कि त्यौहारी सीजन के चलते अपराधी सक्रिय हो सकते है। ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है, ताकि बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब ना हो सके। बावजूद इसके पुलिस कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं आया। उन्हाेंने पुलिस उपाधीक्षकाें को निर्देश दिए कि अपराध की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों को चिहिंत कर वहां गश्त बढ़ा दे।  

पहले चेन देखकर गए थे लुटेरे

देव ज्वेलर्स में लूटपाट करने वाले बदमाश वारदात अंजाम देने से पहले दुकान की पूरी रेकी करके गए थे। सूत्राें के अनुसार पहले दोनों आरोपी सोने की चेन लेने के बहाने अंदर आए थे। चेन पसंद न आने की बात कहकर चले गए थे। कुछ बाद वापस आए बदमाशाें ने अपनी असलियत दिखा दी। ज्वेलर्स को आतंकित करने को फायर करने के साथ नगदी और सोने के जेवरात लूट लिए। 

बाहरी बस्तियाें में बढ़ाई जाए गश्त

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने त्यौहारी सीजन के चलते क्रिमिनल ट्राइब्स के भी सक्रिय होने की आशंका जताई है। इसी लिहाज से थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र की बाहरी बस्तियों में गश्त बढ़ाने को कहा है, ताकि किसी तरह की अनहोनी को टाला जा सके। रात्रि में भ्रमण करने वाले लोगों की गहनता से तलाशी के साथ उनकी आईडी भी चेक की जाए। सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहनों को चेक करने की नियमित कार्रवाई की जाए। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

कंट्रोल रूम की चूक पड़ी भारी, जांच के आदेश 

विज्ञापन

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

उत्तराखंड में नहीं थम रहे भाजपा विधायकों के विवादित बोल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Wed, 09 Oct 2019 10:28 AM IST अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष – फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो ख़बर सुनें खास बातें ज्वालापुर विधायक के पाकिस्तान संबंधित बयान पर सियासत गर्मायी प्रदेश अध्यक्ष ने फोन कर मांगा स्पष्टीकरण, विधायक बोले षड्यंत्र है भाजपा विधायक […]