उत्तराखंड में स्वच्छता को लेकर अनोखी पहल : कूड़ा दे इनाम पाए

Rahul

उत्तराखंड में स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने एक नई रणनीति तैयार की है। उन्होंने इसके लिए इनाम की घोषणा की है। डोर टू डोर कलेक्शन अभियान के तहत, बायोटिक और अकार्बनिक कचरे को अलग करने और पर्यावरण मित्रों को देने वालों के नाम लकी ड्रॉ में शामिल किए जाएंगे और 10 लोगों को स्मार्ट मोबाइल फोन, मिक्सर ग्राइंडर से पुरस्कृत किया जाएगा। । वाशिंग मशीन सहित अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे।

जो कचरा कल तक लोगों के लिए आफत बना रहा, वह अब उनके लिए फायदेमंद होने जा रहा है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की पहल का स्थानीय लोगों ने भी स्वागत किया है। जिले के लोगों को जैविक और अजैविक कचरे को अलग करने के लिए जागरूक किया गया था।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा जिले में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए एक नई पहल शुरू की गई है। अब डोर टू डोर कलेक्शन अभियान के तहत पर्यावरण मित्रों को देने वालों का नाम जैविक और अकार्बनिक कचरे को अलग करके लकी ड्रॉ में शामिल किया जाएगा और महीने के अंत में 10 लोगों को लकी ड्रॉ के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

निकट भविष्य में उत्तराखंड मैं करना पड़ सकता है ’ग्रीन टैक्स’ का भुगतान

निकट भविष्य में उत्तराखंड आने के लिए पर्यटकों को एक अनिवार्य ’ग्रीन टैक्स’ का भुगतान करना पड़ सकता है। चाहे आप साहसिक खेलों के लिए जगह का दौरा कर रहे हों, या चार धाम यात्रा पर जा रहे हों, और यहा तक की आप काफी बड़े इवेंट का प्रोग्राम बना […]
green tax in uttarakhand