जंगल में घास लेने गए अधेड़ को घात लगाए बैठे गुलदार ने बनाया निवाला, लोगों में दहशत

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रप्रयाग
Updated Wed, 06 Nov 2019 07:02 PM IST

ख़बर सुनें

रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लाक के सतनी गांव में जंगल घास लेने गए एक व्यक्ति को गुलदार ने मार डाला। इस घटना से ग्रामीणों में भय और जिला प्रशासन व वन विभाग के खिलाफ आक्रोश है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाने की मांग की।

विज्ञापन

सतनी भरदार निवासी मदन सिंह बिष्ट (55) सुबह गाड़पार तोक में घास लेने गए थे। इसी दौरान जंगल में घात लगाए बैठे गुलदार ने मदन सिंह पर हमला कर उन्हें मार डाला। जब वह घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोज की। जब परिजन जंगल पहुंचे तो वहां मदन सिंह का शव पड़ा था और भीड़ को आता देख गुलदार जंगल की ओर भाग गया।

ग्रामीणों की सूचना पर जिला प्रशासन और वन विभाग गांव पहुंचा। पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी एवं पंचम सिंह रावत ने कहा कि क्षेत्र में गुलदार का आतंक है, जिसकी जानकारी पहले ही वन विभाग को दी गई थी, लेकिन वन विभाग की ओर से सुरक्षा के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने जल्द क्षेत्र में आदमखोर गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की। साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के रूप में मुआवजा राशि देने की मांग की।

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

मातृशक्ति सम्मेलन: बेटियों ने बताए पहाड़ में विकास और तरक्की के रास्ते, तस्वीरों में झलकियां...

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उमर उजाला और सरकार की ओर से आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में बेटियों ने ही पहाड़ में तरक्की और विकास के रास्ते बताए। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि बेटियों को समानता व स्वायत्ता का अधिकार मिलना चाहिए। पहाड़ में […]