उत्तराखंड: उच्च शिक्षा में एक लाख से ज्यादा छात्रों की 25 फीसदी तक बढ सकती है फीस

digamberbisht

बिशन सिंह बोरा, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 06 Nov 2019 03:00 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • सरकार की ओर से गठित कमेटी का प्रस्ताव तैयार, जल्द शासन को सौंपेगी
राजकीय महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत एक लाख से अधिक छात्रों की फीस में वृद्धि होगी। ये बढ़ोतरी 25 फीसदी तक हो सकती है। सरकार के आदेश पर गठित शुल्क निर्धारण कमेटी ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है।

विज्ञापन

जल्द ही इसे शासन को भेज दिया जाएगा। शुल्क ढांचे में छोटी मदों को खत्म कर इसकी जगह छात्रों से अब लघु मरम्मत शुल्क लिया जाएगा। इस शुल्क से महाविद्यालयों की मरम्मत सहित अन्य कार्य किए जाएंगे।  

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने हाल ही में उच्च शिक्षा में फीस संशोधन के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। उच्च शिक्षा के पूर्व प्रभारी निदेशक बीएस बिष्ट की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी को 15 दिनों के भीतर सरकार को अपनी रिपोर्ट देनी थी।

हालांकि कमेटी एक महीने बाद भी सरकार को अपनी रिपोर्ट नहीं सौंप पाई। लेकिन अब अगले एक हफ्ते में कमेटी अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप देगी। रिपोर्ट को लेकर जो तथ्य अमर उजाला के हाथ लगे हैं, उनके अनुसार, छात्र-छात्राओं से ली जा रही फीस की 37 मदों में से कुछ मदों को खत्म करने की सिफारिश की गई है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

आज इस शुभ मुहूर्त में शीतकाल के लिए बंद होंगे तृतीय केदार तुंगनाथ धाम के कपाट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ऊखीमठ Updated Wed, 06 Nov 2019 04:00 AM IST ख़बर सुनें तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट बुधवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे विधि-विधान के साथ शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। धाम से शीतकालीन गद्दीस्थल मार्केण्डेय मंदिर मक्कूमठ के लिए प्रस्थान करते हुए बाबा की […]