उत्तराखंड: सचिवालय और विस में परिचय पत्र से ही प्रवेश कर सकेंगे सैनिक व पूर्व सैनिक

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 06 Nov 2019 01:00 AM IST

उत्तराखंड सचिवालय
– फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर

ख़बर सुनें

खास बातें

  • मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, शासनादेश जारी 
भारतीय सेना में तैनात सैनिक व पूर्व सैनिक राज्य सचिवालय और विधानसभा में अब अपना सैन्य परिचय पत्र दिखाकर प्रवेश पा सकेंगे। सचिवालय प्रशासन विभाग ने इसका शासनादेश जारी कर दिया है।

विज्ञापन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अमर उजाला और राज्य सरकार के आयोजन ‘मेरे सैनिक मेरा अभिमान’ में जल्द सैनिकों व पूर्व सैनिकों को सचिवालय व विधानसभा में परिचय पत्र पर प्रवेश देने की घोषणा की थी और कहा था कि इसका जल्द शासनादेश जारी हो जाएगा। उनकी इस घोषणा के तत्काल बाद मंगलवार को सचिवालय प्रशासन (प्रवेश पत्र) अनुभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

सचिवालय प्रशासन ने गत एक अगस्त 2019 को जारी शासनादेश में यह संशोधन किया है। इससे पहले प्रदेश सरकार चिन्हित राज्य आंदोलनकारियों को भी प्रवेश पत्र बनाने की सुविधा प्रदान कर चुकी है। आंदोलनकारियों को यह सुविधा है कि वे परिचय पत्र के आधार पर अपना प्रवेश पत्र बनवा सकते हैं। उन्हें प्रवेश पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।  

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

संपादकीयः घाटी में आतंक

Hindi News संपादक की पसंद संपादकीयः घाटी में आतंक पिछले तीन महीने में घाटी में जिस तरह से घटनाक्रम बदले हैं, उसमें अभी तक जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया है। उम्मीद की जा रही थी कि अनुच्छेद 370 के खात्मे और राज्य को विभाजित कर दो केंद्र शासित प्रदेश बना देने […]