‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान: देश के10 सर्वश्रेष्ठ जिलों में चुना गया ऊधमसिंह नगर

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रपुर
Updated Fri, 06 Sep 2019 11:13 PM IST

डीएम को सम्मानित करतीं स्मृति ईरानी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत पांच वर्ष में जिले में हुए बेहतर कार्य और बेटियों के जन्म के समय लिंगानुपात की निरंतर उन्नति के लिए यूएस नगर को पुरस्कृत किया गया है।  केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने डीएम डॉ. नीरज खैरवाल को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में शुक्रवार को यह पुरस्कार दिया गया।

विज्ञापन

यूएस नगर को देश के 10 सर्वश्रेष्ठ जिलों में चुना गया है। स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन की अभिनव पहल की सराहना भी की। उन्होंने ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट कर जिला प्रशासन और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ टीम को पुरस्कार के लिए बधाई दी है। डीएम ने पुरस्कार का श्रेय बेहतर कार्य करने वाली टीम को दिया है। 

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को लोगों तक पहुंचाने के लिए डीएम डॉ. नीरज खैरवाल की अगुवाई में कईं तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए थे। जिले में होने वाले सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के तहत तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। तमाम त्योहारों और स्कूलों में जाकर छात्राओं को एंबेसडर बनाया गया था।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

बदमाशों ने थाने में घुसकर एके-47 से गोलियां बरसाईं, लॉकअप से साथी को छुड़ा ले गए

अलवर. यहां बहरोड़ थाने में शुक्रवार सुबह करीब 8.30 बजे बदमाशों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने थाने में घुसकर एके-47 से फायरिंग की और लॉकअप में बंद अपने साथी को छुड़ाकर ले गए। इस दौरान थाने में मौजूद पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर छिप गए। थाने पर […]