देहरादून में शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, सीएम बोले-रोमानिया से कम नहीं उत्तराखंड

digamberbisht

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पांचवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज तमाम फिल्म निर्माता उत्तराखंड में शूटिंग के लिए आ रहे हैं। सरकार ने फिल्म निर्माण के लिए बेहतर सुविधाएं और सहयोगात्मक वातावरण दिया है, जिससे आने वाले समय में उत्तराखंड फिल्म मेकर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनेगा। अमर उजाला इस आयोजन का प्रिंट मीडिया पार्टनर है।

विज्ञापन

शुक्रवार शाम राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने संयुक्त रूप से फिल्म फेस्टिवल की औपचारिक शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए एक सहयोगात्मक वातावरण बनाने में सफल रहे हैं।

फिल्म उद्योग से जुड़े लोग सुझाव दें कि हम और बेहतर करने के लिए क्या कर सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन रुचिन कोहली और जसन ने किया। इस अवसर पर आयोजक राजेश शर्मा, दून विवि के कुलपति प्रो. चंद्रशेखर नौटियाल, प्रिया गुलाटी समेत बड़ी संख्या में सिनेमा प्रेमी मौजूद रहे। 

रोमानिया से कम नहीं उत्तराखंड
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जब पिछले वर्ष मैं सितंबर में मुंबई में फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों से मिला तो किसी ने बताया कि हम शूटिंग के लिए रोमानिया जा रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि जिस प्रदेश का मैं मुख्यमंत्री हूं, वह रोमानिया से किसी तरह कम नहीं है। मुंबई में फिल्म के सेट तो आर्टिफिशियल हैं, हमारे उत्तराखंड में तो सब कुछ प्राकृतिक और सुंदर है। पूरा उत्तराखंड एक ओपन स्टूडियो है। मेरी इन बातों का असर हुआ और बड़ी संख्या में लोग अब शूटिंग के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। पिछले दो वर्षों के दौरान 200 से अधिक फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में हुई है। 

कई सेलिब्रेटी भी पहुंचे
पांचवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए कई फिल्मी हस्तियां भी दून पहुंच चुकी है। शुक्रवार रात हुए कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता रंजीत, यशपाल शर्मा, प्रियांशु चटर्जी, विवेक वासवानी, कंवलजीत सिंह, गोविंद नामदेव आदि भी मौजूद रहे। बड़ी संख्या में लोगों ने अपने पसंदीदा कलाकारों के ऑटोग्राफ लिए और उनके साथ फोटो व सेल्फी खिंचवाई।

आपको देखकर हम डरते थे
फिल्म अभिनेता रंजीत को देखकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बचपन में आपको देखकर हम डरते थे। आप फिल्मों में विलेन का रोल करते थे। यह सुनकर कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग हंस पड़े। 

आंगन बाजार में की खरीदारी
सिल्वर सिटी परिसर में फिल्म देखने के साथ ही लोगों ने आंगन बाजार में खरीदारी भी की। पांचवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में आंगन बाजार लगाया गया है, जहां कई तरह के उत्पाद उपलब्ध हैं। 

‘एमएस धोनी’ की हुई स्पेशल स्क्रीनिंग
पांचवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत फिल्म एमएस धोनी की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ हुई। इसके बाद दो सत्रों में कई शॉर्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में दर्शकों ने इन फिल्मों का आनंद लिया। आज भी कई फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान: देश के10 सर्वश्रेष्ठ जिलों में चुना गया ऊधमसिंह नगर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रपुर Updated Fri, 06 Sep 2019 11:13 PM IST डीएम को सम्मानित करतीं स्मृति ईरानी – फोटो : अमर उजाला ख़बर सुनें ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत पांच वर्ष में जिले में हुए बेहतर कार्य और बेटियों के जन्म के समय लिंगानुपात की निरंतर […]