उत्तराखंडः चमोली में पहाड़ी से गांव के ऊपर गिरा मलबा, भारी बारिश से कई घरों में घुसा मलबा

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Fri, 06 Sep 2019 10:07 AM IST

हाईवे
– फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो

ख़बर सुनें

उत्तराखंड के चमोली में कुमारतोली गांव में बृहस्पतिवार रात भारी बारिश के दौरान पहाड़ी से हुए भूस्खलन से पांच घरों में मलबा घुस गया और एक दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। रात भर गांव में अफरातफरी का माहौल रहा। अनहोनी की आशंका से ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। शुक्रवार तड़के बारिश थमने पर ही लोग अपने घरों में लौटे। 

विज्ञापन

बृहस्पतिवार रात आठ बजे से घाट क्षेत्र में तेज बारिश शुरू हो गई। कुमारतोली गांव के शीर्ष भाग से गुजर रही घाट-कुरुड़ सड़क से रात करीब दो बजे भूस्खलन शुरू हो गया। तभी कुमारतोली गांव में मलबा घुसने से अफरातफरी मच गई। अनहोनी की आशंका से ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। गांव में गोदांबरी देवी, माधो राम, खिलाफ सिंह, मोहन सिंह और लक्ष्मण सिंह के घरों को मलबे से नुकसान पहुंचा है।

एक दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीण राकेश फर्स्वाण और दीपक सिंह कुंवर का कहना है कि भारी बारिश को देखते हुए ग्रामीण रातभर सो नहीं पाए। गांव में मलबा घुसते ही लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। तड़के चार बजे जब बारिश थमी, तब लोग अपने घरों में लौटे।

लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन से रात को ही घाट-कुरुड़ सड़क पर आए मलबे को हटा दिया गया। वहीं, घाट बाजार में कुरुड़ पुल के ठीक ऊपर पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन से राजेंद्र सिंह, जयवीर सिंह, मोहन सिंह, त्रिलोक सिंह, अर्जुन सिंह और सुंदरमणि मैंदोली की दुकानों को खतरा उत्पन्न हो गया है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी का कहना है कि कुमारतोली गांव के शीर्ष भाग से गुजर रही घाट-कुरुड़ सड़क को खोल दिया गया है। गांव में नुकसान का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग की टीम भेज दी गई है। 

पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

एसएसएससी ने एक साथ घोषित किया 21 भर्ती परीक्षाओं का परिणाम, यहां करें चेक

जिसमें शोध अधिकारी, डेंटल हाइजिनिस्ट, पर्यवेक्षक बकरी, तबला वादक, मैकेनिक, टायर निरीक्षक, सहायक भंडारपाल, क्रीड़ा सहायक, केमिस्ट, प्रयोगशाला सहायक, उद्यान विकास शाखा वर्ग-दो पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का सत्यापन 23 व 24 सितंबर को आयोग कार्यालय में होगा। इसी तरह प्रयोगशाला फार्मेसी मत्स्य निरीक्षक, रेशम प्रदर्शक, सहकारिता पर्यवेक्षक, मधु विकास […]