आज उत्तराखंड पहुंचेंगे स्वीडन के राजा-रानी, हरिद्वार में करेंगे एसटीपी का लोकार्पण

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाल, कोटद्वार/हरिद्वार
Updated Thu, 05 Dec 2019 01:00 AM IST

स्वीडन के राजा और रानी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

खास बातें

  • नगर निगम क्षेत्र में स्वीडिश भाषा में लगेंगे स्वागत के लिए होर्डिंग और बैनर  
  • शाही दंपति के लिए वन विभाग के पनियाली गेस्ट हाउस को सजाया
  • सड़क मार्ग से गुजरेंगे शाही दंपति, चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस  
पहली बार उत्तराखंड पहुंच रहे स्वीडन के 16वें नरेश कार्ल गुस्ताफ और रानी सिल्विया आज उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं। वे कॉर्बेट पार्क की सैर के लिए जाएंगे। साथ ही वे हरिद्वार में एसटीपी का लोकार्पण भी करेंगे। 

विज्ञापन

वे कोटद्वार के पाखरो गेट के रास्ते कार्बेट नेशनल पार्क की सैर कर वन्य जीवों का दीदार करेंगे। पुलिस प्रशासन एवं वन विभाग सड़क मार्ग से कोटद्वार पहुंच रहे शाही दंपति के स्वागत की तैयारियों में जुटा है।  

बृहस्पतिवार को शाही दंपति हरिद्वार से लालढांग-चिलरखाल मार्ग, भाबर से देवी रोड और शहर के झंडाचौक होते हुए लैंसडौन वन प्रभाग के पनियाली गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। पनियाली गेस्ट हाउस में भोजन करने के बाद पाखरो गेट होते हुए कार्बेट नेशनल पार्क की सैर के लिए रवाना होंगे।

एसडीएम योगेश मेहरा ने बताया कि शाही दंपति के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने के साथ चिलरखाल से पनियाली तक उनके स्वागत के लिए स्वीडिश भाषा में तोरण द्वार, होर्डिंग और बैनर लगाए जाएंगे। सड़कों की सफाई के लिए निगम, पनियाली गेस्ट हाउस में व्यवस्थाएं देखने के लिए वन विभाग, टेंट, भोजन की व्यवस्था के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैं। 

लैंसडौन वन प्रभाग के रेंज अधिकारी बीबी शर्मा ने बताया कि शादी दंपति के स्वागत के लिए पनियाली विश्रामगृह को सजाया गया है। यहां सफाई व्यवस्था के साथ नए सोफे कवर, बेड सीट और नये पर्दे लगाए गए हैं। भोजन के लिए नई क्राकरी मंगाई गई है। रंगरोगन का कार्य किया गया है। 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस मुस्तैद 
एसएसपी दिलीप कुंवर ने स्वीडन के शाही दंपति की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोटद्वार कोतवाली में पुलिस कर्मियों की बैठक ली। उन्होंने सभी कर्मियों और अधिकारियों को शाही दंपति की सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम को शाही दंपति के गुजरने वाले मार्ग पर लावारिश पशुओं को रोकने के निर्देश दिए। पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी ने बताया कि कोटद्वार क्षेत्र में राजा-रानी का 70 किमी का भ्रमण है, जिसमें से 67 किमी जंगल का क्षेत्र है। सुरक्षा के लिए पुलिस ने राजस्व, नगर निगम और वन विभाग के साथ तैयारी की है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

14 एमएलडी एसटीपी का करेंगे लोकार्पण

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

संपादकीय: खुदकुशी का दायरा

Hindi News संपादकीय संपादकीय: खुदकुशी का दायरा महानगर लोगों में बेहतर और खुशहाल जीवन के सपने रोपते हैं। इसी आकर्षण में बहुत सारे लोग गांव और अपने छोटे कस्बे को छोड़ कर महानगरों की तरफ भागते हैं। हर कोई चाहता है कि वह अपने परिवार को अच्छी जिंदगी बसर करने का […]