सुर्खियों में आया सीएम त्रिवेंद्र का जीडीपी वाला बयान, बोले जीडीपी नहीं एसजीएसटी बढ़ा 32 फीसदी

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Mon, 02 Dec 2019 10:50 PM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • जीडीपी नहीं बल्कि जीएसटी में बढ़ोतरी से था सीएम का आशय
  •  अनुमान के अनुसार प्रदेश में 6.87 प्रतिशत है आर्थिक विकास दर
राष्ट्रीय विकास दर (जीडीपी) में गिरावट के बीच उत्तराखंड की जीडीपी पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान सुर्खियों में है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश की जीडीपी में 32 फीसदी का इजाफा हुआ है। जबकि राज्य की जीडीपी 6.87 फीसदी है। मुख्यमंत्री रावत के अनुसार वे त्रुटिवश जीडीपी बोल गए थे, जबकि उनका आशय एसजीएसटी से था। 

विज्ञापन

बहरहाल, जहां तक एसजीएसटी की दर का सवाल है तो यह तथ्य सही है कि इसमें 32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन जीडीपी की हकीकत उतना उत्साहित करने वाली नहीं है, यह 6.87 फीसदी है। अलबत्ता राज्य की कंपाउंड एनुवल ग्रोथ 13.93 (14) प्रतिशत की दर से जरूर बढ़ रही है। बीच के वर्षों में इस वृद्धि दर ने 18 फीसदी के आंकड़े को भी छुआ है।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

ये है जीडीपी का सच

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

BJP सांसद अनंत हेगड़े का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस ने किया ड्रामा, बने 80 घंटे के सीएम

Hindi News राष्ट्रीय BJP सांसद अनंत हेगड़े का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस ने किया ड्रामा, बने 80 घंटे के सीएम अनंत हेगड़े ने कहा कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के नियंत्रण में 40 हजार करोड़ रुपए थे और यदि महाराष्ट्र में पहले ही शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की महा […]