उत्तराखंडः प्रदेश की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का रास्ता खुला, परीक्षा की तैयारी शुरू 

digamberbisht

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Sun, 01 Dec 2019 04:30 AM IST

ख़बर सुनें

खास बातें

  • कार्मिक विभाग की मंजूरी, लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू 
  • पहले होगी लिखित परीक्षा फिर होगा फिजिकल टेस्ट 
  • 1218 पदों के लिए 1.56 लाख अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन
वन विभाग की संशोधित नियमावली के अनुसार फॉरेस्ट गार्ड के 1218 पदों की भर्ती करने के लिए कार्मिक विभाग की मंजूरी मिल गई है। अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर प्रदेश की यह अब तक की सबसे बड़ी भर्ती है।

विज्ञापन

कार्मिक विभाग की मंजूरी के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। पिछले करीब दो साल से आवेदन करने वाले 1.56 लाख अभ्यर्थी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। विभिन्न विभागों में 24 हजार रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया में सुस्ती पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फटकार का असर दिखाई देने लगा है।

कार्मिक विभाग ने वन विभाग की संशोधित नियमावली के आधार पर फॉरेस्ट गार्डों की भर्ती करने की अनुमति अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को दी है। समूह ‘ग’ श्रेणी में यह प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती है। लेकिन इन पदों की भर्ती में कई तरह की रुकावटें भी सामने आई।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

1.56 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था

विज्ञापन

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

योग दर्शन: त्रिगुणातीत और कर्म फल

Hindi News रविवारी योग दर्शन: त्रिगुणातीत और कर्म फल प्रकृति के प्रत्येक पदार्थ में ये तीनों गुण या फिर तीनों में से दो गुण या एक गुण अवश्य होता है। जो जीव जिस गुण का अधिक उपयोग करता है, वह उसी के जैसा होता जाता है। ये तीनों आत्मा को बंधन […]