Weekly horoscope: 01 से 07 दिसंबर तक इन 7 राशि वालों के जीवन में आएगा खास बदलाव, जानिए साप्ताहिक राशिफल

digamberbisht

Horoscope, Weekly Rashifal: सिंह राशि के जातक इस सप्ताह दोस्तों और पारिवारिक लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। नए लोगों से मिलकर में हर्षित रहेगा।

Weekly Horoscope: कर्क राशि वालों को लव लाइफ के लिए यह सप्ताह खास साबित होगा। (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आप यह जान पाएंगे कि यह सप्ताह आपके लिए क्या शुभ और अशुभ परिणाम को देने वाला है। व्यावसायिक, पारिवारिक और सामाजिक जीवन में कौन-कौन सीए चुनौतियां आएंगी। कौन से ऐसे कार्य हैं जिसे करना नुकसानदेह हो सकता है। इसके अलावा साप्ताहिक राशिफल (1-7 दिसंबर) आपको यह भी बताएगा कि यह सप्ताह आपके आर्थिक जीवन के लिए कैसा रहने वाला है। यह सप्ताह मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए जीवन में कुछ न कुछ खास परिवर्तन को लेकर आया है।

मेष: इस सप्ताह आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहने वाले हैं। जिस कारण मानसिक तौर पर प्रसन्न रहेंगे। व्यापार में कुछ हद तक प्रगति देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। करियर को लेकर यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है।

वृषभ: यह सप्ताह आपके लिए साहस भरा रहने वाला है। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा जिस पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। धन-निवेश सोच समझकर करें। व्यापार में बेहतर सुधार होगा। कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

मिथुन: घर परिवार में शांति का माहौल रहेगा। व्यापार में कोई अपना धोखा दे सकता है। गुस्सा पर नियंत्रण रखना होगा। अनावश्यक दूसरों की आलोचना करने से तनाव बढ़ेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग है।

कर्क: यह सप्ताह किसी से मिलने-जुलने के लिए बेहद खास है। विपरीत लिंगों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। लव लाइफ के लिए यह सप्ताह खास साबित होगा। अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए यह सप्ताह बेहद खास है।

सिंह: यह सप्ताह दोस्तों और पारिवारिक लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। नए लोगों से मिलकर में हर्षित रहेगा। धन के लेनदेन और कामकाज के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होने वाला है।

कन्या: इस सप्ताह आपके लाइफ में बहुत अधिक बदलाव होने वाला है। बदलाव से आपके जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। नौकरी या व्यापार में तरक्की देखने को मिल सकती है। व्यापार में किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं।
[embedded content]

तुला: इस सप्ताह व्यापार में कुछ परिवर्तन होने वाला है। व्यावसायिक कार्यों को बहुत अच्छे से अंजाम देने में सफल साबित होंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव होने वाला है। नए कार्य के लिए यह समय बहुत अच्छा साबित होगा।

वृश्चिक: व्यापार में घाटा हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहने वाले हैं। विदेश यात्रा का योग है। किसी अनजान के साथ धन आदान-प्रदान के चक्कर में फंस सकते हैं।

धनु: नौकरी के परिवर्तन के बारे में सोच सकते हैं। संभव है किसी दूसरे स्थान पर जाएं। इस सप्ताह आपके दैनिक खर्च में बढ़ोतरी होने वाली है। पारिवारिक मोर्चे पर अनावश्यक धन खर्च होगा। घर की मरम्मती का कार्य पूरा करेंगे।

मकर: इस सप्ताह कार्यस्थल पर साथियों के साथ आपसी संबंध अच्छा रहेगा। पारिवारिक लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। घर-परिवार में सुख और शांति का महौल बना रहेगा। बिजनेस में आर्थिक नुकसान होगा।

कुंभ: यह सप्ताह कठिनाइयों से भरा रहने वाला है। आवश्यक कामों में देरी होगी। जिस कारण अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि आपनी क्षमता की बदौलत परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। करियर के मामले में यह सप्ताह अच्छा परिणाम देगा।

मीन: इस सप्ताह आपको लगभग हर काम में सफलता मिलेगी। बिजनेस से लेकर लव लाइफ में आ रही परेशानियों को दूर कर पाएंगे। इस सप्ताह कार्यस्थल पर भी आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। घर-परिवार में सुख-समृद्धि का वातावरण बना रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Jharkhand Assembly Election 2019: बदल रहा झारखंड, नक्सल प्रभावित इलाके में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग! पहले चरण में कुल 63% मतदान

Hindi News राष्ट्रीय Jharkhand Assembly Election 2019: बदल रहा झारखंड, नक्सल प्रभावित इलाके में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग! पहले चरण में कुल 63% मतदान Jharkhand Assembly/Vidhan Sabha Election 2019: मतदान के दौरान मतदाताओं को भयभीत करने के लिए आज सुबह लगभग साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने बिशुनपुर के घाघरा गांव के […]