Volkswagen लांच कर सकता है देश की सबसे दमदार हैचबैक कार Golf GTI! पावर में Toyota Fortuner भी होगी पीछे

digamberbisht

Volkswagen Golf GTI पावर के मामले में काफी बेहतर है। दरअसल, GTI कंपनी का परफार्मेंश डीविजन है जिसके तहत ज्यादा पावर वाली कारों को पेश किया जाता है। यदि इस कार की तुलना करें तो फिलहाल भारतीय बाजार में कोई हैचबैक कार इसके मुकाबले नहीं है।

Volkswagen Golf GTI लंबे समय से ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है।

Volkswagen Golf GTI  Price & Features: जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen भारतीय बाजार में अपनी एक नई प्रीमियम हैचबैक कार Golf GTI को लांच करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इस कार के सफल होने के लिए संभावनाओं को तलाश रही है। इस कार को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूट से भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी केवल 2,500 यूनिट्स को ही दूसरे देश से निर्यात कर सकती है। चाहे इसे कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के माध्यम से लाया जाए या फिर कम्पलीट नॉक डाउन यूनिट(CKD) के तौर पर लाया जाए। यदि कंपनी इस कार को बाजार में उतारती है तो इसकी बिक्री सीमित संख्या में ही की जाएगी।

Volkswagen का मानना है कि भारतीय बाजार में प्रीमियम रेंज के हाई परफॉर्मेंस हैचबैक कारों की डिमांड है। अब भारतीय बाजार में फॉक्सवेगन को स्कोडा द्वारा संचालित किया जाएगा। बता दें कि, Golf GTI को पहली बार कंपनी ने सन 1975 में लांच किया था। ग्लोबल मार्केट में ये कार प्रीमियम हैचबैक की पहचान है।

हाल ही में इसके आठवें जेनरेशन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसमें कंपनी कई नए बदलाव कर रही है।। इसमें नया बंपर, बड़े एयर इनटेक ग्रिल, स्पोर्टी व्हील्स और डुअल एग्जॉस्ट को शामिल किया जाएगा। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयेाग करेगी जिसका स्टैंडर्ड मॉडल 255hp की पावर जेनरेट करेगा और पावरफुल TCR मॉडल 290hp की पॉवर जेनरेट करेगा।

पावर के मामले में Golf GTI काफी बेहतर है। दरअसल, GTI कंपनी का परफार्मेंश डीविजन है जिसके तहत ज्यादा पावर वाली कारों को पेश किया जाता है। यदि इस कार की तुलना करें तो फिलहाल भारतीय बाजार में कोई हैचबैक कार इसके मुकाबले नहीं है। वहीं इसका इंजन Toyota Fortuner से भी ज्यादा पावर आउटपुट देता है। टोयोटा फॉच्र्यूनर में प्रयोग किया गया 2.8 लीटर की क्षमता का इंजन 174.5 BHP की पावर जेनरेट करता है। हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि इस कार की कीमत 40 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

RJD प्रमुख लालू यादव को किडनी देगा सहरसा का यह कपल, बोला- उनके बिना देश से खत्म हो रहा विपक्ष

Hindi News राज्य RJD प्रमुख लालू यादव को किडनी देगा सहरसा का यह कपल, बोला- उनके बिना देश से खत्म हो रहा विपक्ष चारा घोटाले में सजायाफ्ता और राजद नेता लालू प्रसाद यादव की खराब किडनी के बदले अपनी किडनी देने के लिए बिहार के सहरसा जिले का एक दंपति […]