MPPSC State Service Recruitment 2019: 330 पदों पर होनी है भर्ती, सैलरी 44,500 तक

digamberbisht

MPPSC State Service 2019: नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है तथा आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है।

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

MPPSC State Service 2019: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने कुल 330 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य एवं इच्‍छुक उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होगी और 9 दिसंबर, 2019 तक जारी रहेगी। इच्छुक आधिकारिक वेबसाइट, mppsc.nic.in, mponline.gov.in, mppsc.com पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 12 जनवरी, 2020 को आयोजित होने वाली एक लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। परीक्षा दो भागों में होगी – पहले में सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और भाग दो प्रोफ़ाइल / रुचि पर आधारित होगा। एग्जाम क्लियर करने वालों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए भी उपस्थित होना होगा।

नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है तथा आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है।

MPPSC State Service 2019: आवेदन करने के जरूरी स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब राज्य सेवा परीक्षा के लिंक क्लिक करें। (लिंक 20 नवंबर से सक्रिय होगा)
स्‍टेप 4: नए रजिस्‍ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें, अपना विवरण भरें और सत्यापित करें।
स्‍टेप 5: अपनी रजिस्‍टर्ड आईडी का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 6: फ़ॉर्म भरें और दस्तावेज़ अपलोड करें।
स्‍टेप 7: शुल्‍क का भुगतान करें और सबमिट करें।

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। कुल विज्ञापित पदों में से 159 पद ग्रेड III के हैं तथा शेष पद ग्रेड II के हैं। ग्रेड II नौकरियों के लिए वेतन 5400 रुपये के ग्रेड पे के साथ वेतन 15,800 रुपये से 39,100 रुपये तक होगा। ग्रेड III स्तर की नौकरियों के लिए वेतन 3600रु ग्रेड पे के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये तक होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Indian Railways, IRCTC: राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में खानपान हुआ महंगा, 35 रुपये में एक कप चाय, 150 में नाश्ता! देखें- नई कीमतेंराजधानी, शताब्दी और दुरंतों में खानपान हुआ महंगा, 35 रुपये में एक कप चाय, 150 में नाश्ता! देखें- नई कीमतें राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में खानपान हुआ महंगा, 35 रुपये में एक कप चाय, 150 में नाश्ता! देखें- नई कीमतें

Hindi News यूटिलिटी न्यूज Indian Railways, IRCTC: राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में खानपान हुआ महंगा, 35 रुपये में एक कप चाय, 150 में नाश्ता! देखें- नई कीमतेंराजधानी, शताब्दी और दुरंतों में खानपान हुआ महंगा, 35 रुपये में एक कप चाय, 150 में नाश्ता! देखें- नई कीमतें राजधानी, शताब्दी और दुरंतों […]