घाटी और जम्मू में इन दो जातियों के लिए सीटें होंगी रिजर्व, बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष ने खोला परिसीमन का राज

digamberbisht

जेपी नेड्डा ने कहा, “जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है, लेकिन उन्हें एक विधायिका की शक्ति दी गई है। वहां चुनाव होंगे इससे पहले परिसमिन किया जाएगा। ST/SC सीटें गुर्जर और बकरवालों के लिए आरक्षित की जाएंगी।

जेपी नड्डा ने बताया कि परिसिमन में गुर्जर और बकरवाल समुदाय के लिए सीटें रिजर्व रहेंगी। (फोटो सोर्स: ANI ट्विटर हैंडल)

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने महाराष्ट्र के ठाणे में जम्मू-कश्मीर के तकदीर से पर्दा उठा दिया है। जेपी नड्डा ने साफ लफ्जों में कहा कि जम्मू-कश्मीर भले ही केंद्रशासित प्रदेश हैं, लेकिन उनके पास विधानसभा हैं और इसके लिए चुनाव भी कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले परिसमन होंगा और सीटों को आरक्षित भी किया जाएगा। नड्डा महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक चुनावी सभा में शिरकत करने पहुंचे हुए थे।

जेपी नेड्डा ने कहा, “जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है, लेकिन उन्हें एक विधायिका की शक्ति दी गई है। वहां चुनाव होंगे इससे पहले परिसमिन किया जाएगा। ST/SC सीटें गुर्जर और बकरवालों के लिए आरक्षित की जाएंगी।

[embedded content]

नड्डा के बयान से साफ है कि जम्मू-कश्मीर की राजनीति में गुर्जर और बकरवाल को प्रमुखता मिलने वाली है और बीजेपी का फोकस इस समुदाय पर खास तौर पर रहने वाला है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने इस दौरान पनवेल और नवी मुंबई में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने जम्मूक-कश्मीर को मिलने वाले विशेष दर्जे अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया है। साथ ही साथ सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

No posts found.
Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

इजरायल से स्पाइस-2000 बमों की पहली खेप मिली, बालाकोट स्ट्राइक में भी इनका इस्तेमाल हुआ था

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयर स्ट्राइक में सफलतापूर्वक इस्तेमाल की गई ‘बिल्डिंग ब्लास्टर’ के नाम से प्रसिद्ध स्पाइस-2000 बमों की पहली खेप हासिल कर ली है। वायुसेना सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इजरायली कंपनी ने भारत को स्पाइस-2000 बमों की डिलीवरी शुरू कर दी है और […]