कुल्लूः दशहरा मेले के शौचालय में लाइट जलाने गया था साधु, करंट लगने से हो गई मौत

digamberbisht

कुल्लू के दशहरा मेले में एक साधू की करंट लगने से मौत हो गई है। बता दें कि पंडाल के शौचालय में यह घटना घटी है।

Author शिमला | Published on: October 13, 2019 8:56 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दशहरा मेले के दौरान बिजली का झटका लगने से एक साधु की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार (12 अक्टूबर) को यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार, अस्थायी शिविर के शौचालय में बिजली का झटका लगने से साधू की मौत हुई है। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि मामले में पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

शौचालय की बत्ती जलाते समय करंट लगाः कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने साधु की पहचान उत्तर प्रदेश के सीतापुर के 28 वर्षीय निवासी सरन दाहिया के रुप में की है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार (11 अक्टूबर) को ढालपुर ग्राउंड इलाके में बना एक पंडाल में उन्हें करंट लगा है। मामले में अधिकारी ने कहा कि दहिया शौचालय की बत्ती जलाने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान नंगे तार की चपेट में आकर उन्हें करंट लग गया।

National Hindi News, 13 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पंडाल में बिजली सेवा बंद कराया गयाः महंत रामशरण दास ने बताया कि घटना के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। उन्होंने बिजली विभाग व नगर परिषद को भी इस घटना की जानकारी देकर बिजली सेवा तुरंत बंद करवाने की बात कही है। बता दें कि घटना के बाद पंडाल में करीब एक घंटे बाद बिजली की सेवा फिर से शुरु की गई।

[embedded content]

लापरवाही का मामला दर्जः पुलिस ने यह भी कहा कि घटना के बाद उनका सिर हल्का सा जला हुआ दिखाई मिला। पुलिस को घटना के पास एक टूटा हुआ एक बल्ब भी पड़ा मिला है। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि कुल्लु में अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव चल रहा है। ऐसे में साधुओं की बड़ी जमात कुल्लु पहुंची हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Delhi Odd-Even: महिला की कार में पुरुष ने ‘लिफ्ट’ ली तो लगेगा जुर्माना, पढ़ें पूरे नियम

Hindi News राज्य Delhi Odd-Even: महिला की कार में पुरुष ने ‘लिफ्ट’ ली तो लगेगा जुर्माना, पढ़ें पूरे नियम मुख्यमंत्री ने कहा कि नए नियम लागू होने के बाद जुर्माने को भी रिवाइज किया जा रहा है। कहा कि ऑड-ईवन का पालन नहीं करने पर पहले समझाया जाएगा और फिर वापस […]