Ganesh Visarjan 2019: बप्पा को विदाई दे रहे थे लोग, एंबुलेंस आई तो रास्ता छोड़ जीता दिल, देखें Video

digamberbisht

Ganesh Visarjan 2019 Pune Ambulance: गणेश मूर्ति विसर्जन के बीच हजारों की भीड़ में जब एक एंबुलेंस आ गई तो सायरन की आवाज सुनते ही श्रद्धालुओं ने तुरंत ही किनारे खड़े होकर एंबुलेंस को रास्ता दे दिया।

Ganesh Visarjan 2019 एम्बुलेंस को रास्ता देते लोग फोटो सोर्स- एएनआई

Ganesh Visarjan 2019 Pune:  देश भर में दस दिन तक चलने वाले गणपति उत्सव का गुरुवार को 11वें दिन मूर्ति विसर्जन के साथ समापन हो गया। विसर्जन के दौरान ‘गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आना’ के जयकारों के साथ नम आंखों से लोगों ने बप्पा को विदाई दी। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे शहर से विसर्जन का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसकी लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। इतनी भीड़भाड़ और शोर-शराबे के बीच लोगों ने एक एंबुलेंस को निकलने में जिस तरह से मदद की उसकी खूब सराहना की जा रही है।

कहां का है मामला: यह घटना पुणे के लक्ष्मी रोड की बताई जा रही है। जहां गुरुवार (12 सितंबर) को गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े थे। इस दौरान अचानक से एक एंबुलेंस सायरन बजाते हुए आ जाती है और सड़क पर मौजूद लोग तुरंत लाइन बनाकर किनारे हट जाते हैं और बड़ी ही आसानी से एंबुलेंस को निकलने का रास्ता बना देते हैं। विसर्जन के दौरान बप्पा के भक्तों के इस कार्य पर लोग उनकी तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं सके। बता दें कि गणेश प्रतिमा विसर्जन के कार्यक्रम को देखते हुए राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। अकेले मुंबई शहर में ही 50 हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की बात कही जा रही है।

[embedded content]

बप्पा की विदाई: श्रद्धालुओं ने पुणे के 5 प्रमुख मंडलों तम्बादी जोगेश्वरी मंडल, कस्बा गणपति, गुरजी तालिम मंडल, केसरीवाडा मंडल और तुलसी बाग मंडल में झांकियां निकालकर बप्पा को विदाई दी। अलग-अलग इलाकों से झांकियों के गुजरने के बाद गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

उम्मीद से काफी कम है भारत की आर्थिक विकास दर, लेकिन चीन से अभी भी आगे: IMF

Hindi News व्यापार उम्मीद से काफी कम है भारत की आर्थिक विकास दर, लेकिन चीन से अभी भी आगे: IMF आईएमएफ के अनुसार भारत की विकास दर साल 2019 में 7 फीसदी और साल 2020 में 7.2 फीसदी रह सकती है। घरेलू मांग को देखते हुए यह उम्मीद से कम है। […]