DSSSB LDC Admit Card 2019: आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड करने का तरीका

digamberbisht

DSSSB LDC Admit Card 2019: उम्मीदवारों को सत्यापन और ऑथेंटिकेशन के लिए मूल पहचान प्रमाण और पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट लाना होगा।

यदि कोई उम्मीदवार एडमिट कार्ड लाने में विफल रहता है तो उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड सबसे जरूरी डाक्‍यूमेंट है।

DSSSB LDC Admit Card 2019: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के पद के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। भर्ती परीक्षा 16 से 19 सितंबर, 2019 तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट- dsssbonline.nic.in, dsssb.delhi.gov.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है। एडमिट कार्ड आज जारी किए गए हैं तथा 16 सितंबर तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

DSSSB Recruitment Exams Date, Admit Card 2019: कैसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: एक नया पेज आपकी स्‍क्रीन पर खुलेगा।
स्‍टेप 4: जिस परीक्षा के लिए आप उपस्थित हो रहे हैं उसके बगल में स्थित बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 5: अब जेनरेट ई-एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 6: एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट ले लें।

नियमों के अनुसार, उम्मीदवारों को सत्यापन और ऑथेंटिकेशन के लिए मूल पहचान प्रमाण और पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट लाना होगा। यदि कोई उम्मीदवार एडमिट कार्ड लाने में विफल रहता है तो उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड सबसे जरूरी डाक्‍यूमेंट है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

ग्लोबल रैंकिंग पर आमने-सामने IITs और HRD मिनिस्ट्री, नाराज संस्थानों को मंत्रालय ने हड़काया- खुद सुधार करें

Hindi News राष्ट्रीय ग्लोबल रैंकिंग पर आमने-सामने IITs और HRD मिनिस्ट्री, नाराज संस्थानों को मंत्रालय ने हड़काया- खुद सुधार करें लंदन स्थित टीएचई मैजग्जीन ने कई पैरामीटर्स के आधार पर यह लिस्ट तैयार की है। साल 2012 के बाद यह पहला मौका है कि देश की कोई भी उच्च शिक्षण स्थान […]