जेटली के सम्मान में बदलेगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम और कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड

digamberbisht

पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में होगा जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के नाम पर रखा जाएगा।

फिरोजशाह कोटला

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला के नए पवेलियन स्टैंड का नाम गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखने की तैयारी पूरी कर ली है। पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में होगा जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के नाम पर रखा जाएगा। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘‘हम इसे शानदार कार्यक्रम बनाना चाहते हैं जहां हम जेटली को याद रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव श्रद्धांजलि दे सकें।

क्रिकेट से किसी भी तरह से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति जानता है कि उनके योगदान ने दिल्ली क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की काफी मदद की। स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखने से हमारा उद्देश्य पूरा होगा।’’ उन्होंने साथ ही कहा कि यह मौका डीडीसीए को कोहली को सम्मानित करने का मौका भी देगा जो हाल में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर सर्वाधिक मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बने।

बता दें कि जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके थे। डीडीसीए के ट्वीट में पिछले माह जानकारी दी थी कि, कोटला नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम किया गया है। डीडीसीए के पूर्व प्रेसिडेंट के लिए यह हमारी ऋद्धांजलि है। अरुण जेटली 1999 से 2003 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे।इस पहल पर बात करते हुए डीडीसीए के मौजूदा अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, यह अरुण जेटली का समर्थन और प्रोत्साहन ही था कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत जैसे अन्य कई क्रिकेटर भारत का मान बढ़ा रहे हैं।

जेटली के डीडीसीए के अध्यक्ष रहने के दौरान ही फिरोजशाह कोटला का कायाकल्प हुआ था। इसे आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया था। स्टेडियम की दर्शक क्षमता भी बढ़ाई गई थी। इसके अलावा विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम का भी निर्माण किया गया था। अरुण जेटली ने नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त और रक्षा समेत कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी।

(इनपुट भाषा)

Pro Kabaddi League 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

मोदी ने कहा- कानून और कोर्ट से खुद को ऊपर समझने वाले जमानत के लिए अदालत के चक्कर काट रहे

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को झारखंड की राजधानी रांची में झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन किया।तीन राष्ट्रीय योजनाएंखुदरा दुकानदार पेंशन योजना, एकलव्य आवासीयविद्यालय योजना और प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना भी शुरू कीं। साथ ही उन्होंने299 करोड़ रुपए की लागत से तैयार साहिबगंज मल्टी मॉडल बंदरगाह का भी […]