कुलभूषण जाधव को दूसरा काउंसलर एक्सेस नहीं देगा पाकिस्तान, किया इनकार

digamberbisht

पाकिस्तान ने 2 सितंबर को जाधव को काउंसलर एक्सेस दिया था। पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में मुंह की खाने की बाद भारत को को काउंसलर एक्सेस पेशकश की थी।

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने गुरुवार (12 सितंबर 2019) को भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव का दूसरा काउंसलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक बयान जारी कर यह सूचना दी। बयान में कहा गया कि कुलभूषण जाधव का दूसरा काउंसलर एक्सेस नहीं दिया जाएगा।

पाकिस्तान ने 2 सितंबर को जाधव को काउंसलर एक्सेस दिया था। पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में मुंह की खाने की बाद भारत को को काउंसलर एक्सेस पेशकश की थी। मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया था, ‘भारतीय जासूस कमांडर कुलभूषण जाधव को राजनयिक संबंधों पर वियना कन्वेंशन, आईसीजे के फैसले और पाकिस्तान के कानूनों के अनुरूप राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराई जाएगी।’

इसके बाद भारतीय अधिकारी गौरव अहलूवालिया कुलभूषण जाधव से करीब एक घंटे तक मुलाकात की थी। भारत के विरोध के बावजूद जेल में पाकिस्तानी अधिकारी भी मौजूद थे। यही नहीं अधिकारी तो वहां मौजूद थे ही इसके अलावा इस मुलाकात की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई। मुलाकात से पहले भारत ने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान उचित माहौल सुनिश्चित करेगा, ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष और सार्थक मुलाकात हो सके।

[embedded content]

मुलाकात के बाद पाकिस्तान ने एक बयान जारी कर कहा कि जाधव और भारतीय अधिकारी की मुलाकात की रिकॉर्डिंग ‘पारदर्शिता सुनिश्चित करने’ के लिए की गई। वहीं भारत ने इस मुलाकात के बाद अपने बयान में कहा कि ‘कुलभूषण जाधव भारी दबाव में हैं, झूठे बयान देने के लिए पाकिस्तान उन्हें लगातार मजबूर कर रहा है।’ बता दें कि जाधव (49) को ‘जासूसी और आतंकवाद’ के आरोप में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल, 2017 में मौत की सजा सुनाई थी। उसके बाद भारत ने आईसीजे पहुंचकर उनकी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Bhojpuri Song: ब्लॉकबस्टर साबित हुआ Khesari Lal का यह गाना, 300 मिलियन बार देखा गया वीडियो

Hindi News मनोरंजन Bhojpuri Song: ब्लॉकबस्टर साबित हुआ Khesari Lal का यह गाना, 300 मिलियन बार देखा गया वीडियो khesari lal ke hit bhojpuri gana: बता दें पवन सिंह का गाना ‘छलकता हमरो जवनिया ये राजा’ गाने को अब तक 292 मिलियन ही व्यूज मिले हैं जबकि खेसारी के ‘मिलते […]