SSC CHSL Tier 1 Result 2019: आज शाम जारी होगा रिजल्‍ट, देखें Tier II परीक्षा की तिथि और पूरा पैटर्न

digamberbisht

SSC CHSL Tier 1 Result 2019 @ssc.nic.in, Sarkari Result 2019: आधिकारिक वेबसाइट पर क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स की लिस्‍ट जारी की जाएगी। जिन उम्‍मीदवारों के रोलनंबर इस लिस्‍ट में नहीं होंगे, वे Tier II परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र नहीं माने जाएंगे।

जो उम्‍मीदवार आज जारी होने वाले रिजल्‍ट में क्‍वालिफाई घोषित किए जाएंगे, वे 29 सितंबर को आयोजित होने वाली Tier II परीक्षा में शामिल होने के पात्र माने जाएंगे।

SSC CHSL Tier 1 Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 11 सितंबर को जारी होने वाले संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSL) 2018 के परिणाम को स्थगित कर दिया है। CHSL परिणाम और कट-ऑफ अब 12 सितंबर को शाम 7 बजे जारी किया जाएगा। देरी के पीछे का कारण आयोग ने नहीं बताया है। बता दें कि रिजल्‍ट ssc.nic.in पर कट-ऑफ के साथ घोषित किया जाएगा। उम्‍मीदवार जारी रिजल्‍ट में अपना रोलनंबर चेक कर अपना रिजल्‍ट जांच सकेंगे।

1 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले 13.17 लाख से अधिक उम्मीदवार परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। एसएससी सीएचएसएल टियर 2 परीक्षा के लिए उम्‍मीदवारों को टियर 1 परीक्षा में क्‍वालिफाई होना जरूरी है। आधिकारिक वेबसाइट पर क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स की लिस्‍ट जारी की जाएगी। जिन उम्‍मीदवारों के रोलनंबर इस लिस्‍ट में नहीं होंगे, वे Tier II परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र नहीं माने जाएंगे।

SSC CHSL Tier II पैटर्न: SSC की अधिसूचना के अनुसार, टियर -2 परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। चयन के लिए कुल तीन राउंड आयोजित किए जाएंगे लेकिन अंतिम स्किल टेस्ट राउंड केवल क्‍वालिफाइंग नेचर का होगा। टियर- II पेपर एक डिस्क्रिप्टिव पेपर होगा। पेपर 100 अंकों का होगा और ऑफलाइन यानी पेन और पेपर मोड में आयोजित किया जाएगा। डिस्क्रिप्टिव पेपर की अवधि केवल एक घंटे होगी। इसमें 200-250 शब्दों का एक निबंध लिखना और लगभग 150-200 शब्दों का एक पत्र / एप्लिकेशन शामिल होगा। टियर -2 में मिनिमम कट-ऑफ 33 प्रतिशत होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

और ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

भारतीय राजदूत नवदीप सूरी यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजे गए

अबुधाबी.संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी कोदेश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजा गया। उन्हें यह सम्मान विदेश और अंतरराष्ट्रीय मामलों के मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाह्यांने सोमवार को प्रदान किया। सूरी कोदोनों देशों के बीच संबंधों के विकास […]