IND vs BAN,VIDEO: शिवम दुबे ने लगातार दो विकेट झटकर भारत की झोली में डाला मैच, फिर इस तरह मनाया जश्न

digamberbisht

IND vs BAN: एक वक्त जब नईम खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि मैच अब भारत के हाथ से निकल जाएगा तब दुबे ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया और अगली ही गेंद पर आफिफ को भी आउट कर दिया।

शिवम दूबे ने झटके दो विकेट (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-बांग्लादेश के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने 30 रनों से मुकाबला जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। इस सीरीज में शिवम दुबे ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए उनपर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया था। दुबे के बारे में कहा जाता है कि वो लंबे-लंबे छक्के भी जड़ सकते हैं और धारदार गेंदबाजी भी। हालांकि इस सीरीज में शिवम ने बल्ले से भले ही कमाल नहीं दिखाया हो लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी का लोहा जरूर मनवाया।

अपने 4 ओवर के स्पेल में शिवम ने 30 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। खास बात ये रही कि ये तीनों ही विकेट बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूती माने जाते हैं जिसे शिवम ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। शिवम ने अपना पहला विकेट इस सीरीज के पहले मैच के हीरो रहे मुशफिकुर रहीम को बोल्ड करके लिया।

इसके बाद एक वक्त जब नईम खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि मैच अब भारत के हाथ से निकल जाएगा तब दुबे ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया और अगली ही गेंद पर आफिफ को भी आउट कर दिया।

नईम ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली थी। इस शानदार गेंदबाजी के बाद शिवम की खुशी का ठिकाना नहीं था और वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी उनकी जमकर तारीफ की। वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 175 रनों का लक्ष्य मेहमान को दिया था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम शिवम दूबे और दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी के चलते 144 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

सौंदर्य को निखारने में बेहद मददगार है नीम का तेल, जानें इसके फायदे

नीम का तेल हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है। कई रोगों के निवारण में इसका इस्तेमाल किया जाता है। जिस प्रकार से नीम के तेल का इस्तेमाल हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदे की चीज है ठीक उसी तरह इस तेल के इस्तेमाल से आप अपने सौंदर्य में निखार ला […]