IND vs BAN: विकेटों का ‘सुपर सिक्सर’ जड़कर दीपक चाहर ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, हैट्रिक लेकर मचाया धमाल

digamberbisht

T20 series: चाहर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इसी के साथ वे अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Ind vs Ban: भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चहर ने लगाई हैट्रिक। (pc-twitter/ICC)

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से भारत ने ये मैच 30 रनों से जीत लिया और इसी के साथ सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। चाहर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इसी के साथ वे अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया। चहर ने 3.2 ओवरों में सात रन देकर छह विकेट चटकाए। इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ये अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज द्वारा हासिल किए गए सबसे अच्छे आंकड़े हैं। इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने। उन्होंने आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक भी पूरी की।

बता दें इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा महज दो रन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, मेजबान टीम की पारी को लाकेश राहुल और श्रेयस अय्यर को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने सेट होने में थोड़ा सा समय लिया और फिर अपने शॉट खेलने शुरू किए। दोनों के बीच 59 रनों की अहम साझेदारी हुई। राहुल ने 35 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाए।

अय्यर ने 33 गेंदों की अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके जड़े। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में 144 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

IND vs BAN: T20 में सबसे तेज विकेटों का अर्धशतक जड़कर युजवेंद्र चहल ने किया कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

Hindi News खेल IND vs BAN: T20 में सबसे तेज विकेटों का अर्धशतक जड़कर युजवेंद्र चहल ने किया कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय IND vs BAN, T20 Series: इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और पहले बल्लेबाजी […]