IND vs BAN: T20 में सबसे तेज विकेटों का अर्धशतक जड़कर युजवेंद्र चहल ने किया कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

digamberbisht

IND vs BAN, T20 Series: इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 175 रनों का लक्ष्य मेहमान को दिया था।

चहल ने झटके सबसे तेज 50 विकेट (फोटो सोर्स- twitter)

नागपुर के मैदान पर भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 30 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वहीं, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में सिर्फ एक विकेट लिए लेकिन उन्होंने विकेटों का कमाल अर्धशतक जड़ दिया। चहल ने इस एक सफलता के साथ अपने टी20 करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं।

इस मुकाबले में चहल अपने खाते के शुरुआती तीन ओवरों में काफी महंगे साबित हुए थे। हालांकि जब टीम को उनसे धारदार गेंदबाजी की दरकार थी तो उन्होंने अपने खाते का चौथा ओवर दमदार किया और विपक्षी टीम के कप्तान महमदुल्लाह को क्लीन बोल्ड किया। इसके साथ ही उन्होंने अपना 50वां विकेट भी पूरा कर लिया। इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए चहल ने महज 34 मैच खेले हैं, जो किसी भी भारतीय द्वारा सबसे तेज है।

[embedded content]

भारत की ओर से केवल तीन ही गेंदबाज ने टी20 में विकेटों का अर्धशतक जड़ा है। सबसे पहले ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने ये कमाल किया था। वहीं, जसप्रीत बुमराह भारत की ओर से 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे। अब युजवेंद्र चहल भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। हालांकि, चहल ने बुमराह(41 पारी) और अश्विन(42 पारी) को तेजी के मामले में पछाड़ दिया है।

वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 175 रनों का लक्ष्य मेहमान को दिया था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम शिवम दूबे और दीपक चाहर की धारदार गेंदबाजी के चलते 144 के स्कोर पर उसे ऑलआउट कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Vaikunth (Baikunth) Chaturdashi 2019, Lord Vishnu Aarti: बैकुंठ चतुर्दशी के दिन भगवान विष्णु और गणेश जी की इस आरती को उतारना न भूलें

Hindi News Religion Vaikunth (Baikunth) Chaturdashi 2019, Lord Vishnu Aarti: बैकुंठ चतुर्दशी के दिन भगवान विष्णु और गणेश जी की इस आरती को उतारना न भूलें Vishnu And Ganesh Aarti Video/Bhajan/Song: आज बैकुंठ चतुर्दशी के दिन पूजा के समय ॐ जय जगदीश हरे… और जय गणेश जय गणेश देवा आरती जरूर […]