PM नरेंद्र मोदी को खत लिखने वाले 49 सेलेब्स पर देशद्रोह केस होगा बंद, पुलिस बोली- दी गई झूठी शिकायत

digamberbisht

पिछले हफ्ते जिन सेलेब्स के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था, उनमें ऐक्टर और फिल्म कलाकार अपर्णा सेन, लेखक रामचंद्र गुहा और फिल्मकार श्याम बेनेगल के नाम शामिल हैं।

जुलाई में श्याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा और अपर्णा सेन ने PM को मॉब लिंचिंग केस पर चिट्ठी लिखी थी। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मॉब लिंचिंग पर खुला खत लिखने वाली 49 शख्सियतों के खिलाफ बिहार पुलिस ने राजद्रोह का मामला बंद करने का फैसला लिया है। पुलिस ने कहा है कि इन सेलेब्स के खिलाफ दर्ज कराया गया मामला पूरी तरह से झूठा है। पुलिस ने इसके साथ ही बताया कि सभी शख्सियतों के खिलाफ ‘फर्जी’ शिकायतें देने वाले शिकायतकर्ता और वकील सुधीर ओझा के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी।

बुधवार (नौ अक्टूबर, 2019) को पुलिस प्रवक्ता जितेंद्र कुमार ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा जिला पुलिस ने इस मामले को ‘जानबूझकर दी गई झूठी शिकायत’ बताया है और शिकायत देने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। यह शिकायत ‘महज प्रचार बंटोरने के मकसद से’ दी गई थी।

एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में आगे कहा- एसएसपी ने इन शख्सियतों के खिलाफ राजद्रोह का मामला बंद करने के लिए कहा है और बिना किसी कारण फर्जी शिकायत देने वाले पर मामला दर्ज करने को कहा है। एक से दो दिन के भीतर जांच अधिकारी इस मामले में स्थानीय कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंप देगा।

दरअसल, जुलाई 2019 में इन शख्सियतों ने पीएम को एक चिट्ठी लिखी थी। उसमें मुस्लिमों, दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों की भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की घटनाओं पर तत्काल रोक के लिए पीएम से जरूरी कदम उठाने के लिए कहा गया था।

पिछले हफ्ते जिन सेलेब्स के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था, उनमें ऐक्टर और फिल्म कलाकार अपर्णा सेन, लेखक रामचंद्र गुहा और फिल्मकार श्याम बेनेगल के नाम शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद खूब हो-हल्ला हुआ था। इन सेलेब्स के खिलाफ वकील सुधीर ओझा ने शिकायत दी थी। मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी चीफ रामविलास पासवान से भी उसका कनेक्शन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Video: डिबेट के दौरान एनडीए नेता बोले- मैं बॉर्न ब्राह्मण हूं बिफरे पैनलिस्ट ने मुंह चिढ़ाकर कहा, रक्षा मंत्री को पूजा सिखाओ

Hindi News राष्ट्रीय Video: डिबेट के दौरान एनडीए नेता बोले- मैं बॉर्न ब्राह्मण हूं बिफरे पैनलिस्ट ने मुंह चिढ़ाकर कहा, रक्षा मंत्री को पूजा सिखाओ फ्रांस में राजनाथ सिंह द्वारा किए गए शस्त्र पूजन को लेकर विपक्ष ने उनपर निशाना साधा है। इसी मुद्दे को लेकर टीवी चैनल पर बहस हो […]