Ayodhya Verdict: एतिहासिक फैसले की घड़ी, कल सुबह साढ़े 10 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

digamberbisht

Supreme Court Ayodhya-Ram temple verdict: पिछले करीब 70 साल से देश की अदालतों में चल रहे अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का फैसला शनिवार सुबह 10.30 बजे आयेगा।

सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मामले पर सुनवाई पूरी कर चुका है। (फाइल फोटो)

Ram Janmabhoomi-Babri Masjid dispute:  राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल सुबह आयेगा। पिछले करीब 70 साल से देश की अदालतों में चल रहे अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का फैसला शनिवार सुबह 10.30 बजे आयेगा। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। इस विवाद के कारण देश की राजनीति ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं। सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 2010 के फैसले के खिलाफ अपील पर फैसला करेगा, जिसने निर्मोही अखाड़ा संप्रदाय, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान के बीच विवादित 2.77 एकड़ के तीन-तरफ़ा विभाजन का आदेश दिया था।

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। आज ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह अन्य सीनियर अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

2023 में भारत में होगा हॉकी विश्व कप, 4 बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला पहला देश बनेगा

Hindi News खेल 2023 में भारत में होगा हॉकी विश्व कप, 4 बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला पहला देश बनेगा भारत 2023 में स्वतंत्रता के 75 साल पूरे करेगा, इसलिए हॉकी इंडिया इस मौके पर देश में इस खेल के विकास को दर्शाने के लिए विश्व कप की मेजबानी […]