SSC CGL 2019-20 Notification, Exam Date: ग्रुप B और C के विभिन्न पदों पर होनी है भर्ती, ग्रेजुएट्स जानें वैकेंसी डिटेल और कैसे करें अप्लाई

digamberbisht

SSC CGL 2019-2020 Notification, Exam Date, Schedule: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100/- देय होगा।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने संयुक्त स्नातक परीक्षा (CGL) के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन सहायक लेखा परीक्षक सहित अन्य अन्य पदों पर भर्ती के लिए है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर 2019 से शुरू हो रही है। जिसकी आखिरी तारीख 25 नवंबर 2019 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए 18 से 32 साल निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता और वेतनमान: जूनियर सांख्यिकी अधिकारी के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। इसके अलावा सांख्यिकी के साथ स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। जबकि अन्य सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक है जो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए। वेतनमान के तौर पर सफल उम्मीदवारों का पे-स्केल 5200-20200 और 9300-34800 है।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100/- देय होगा। जबकि एससी, एसटी और महिला वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क देय नहीं होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या एसबीआई बैंक चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : सिद्धेश लाड ने 13 रन पर झटके 5 विकेट, मुंबई ने 10 विकेट से जीता मैच

Hindi News खेल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : सिद्धेश लाड ने 13 रन पर झटके 5 विकेट, मुंबई ने 10 विकेट से जीता मैच 23 मई 1992 को मुंबई में जन्में सिद्धेश को 2015 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। वे इंडिया ए और मुंबई रणजी टीम का भी प्रतिनिधित्व कर […]