Indian Navy recruitment 2019: भारतीय नौसेना में होनी है सेलर के 2700 पदों पर भर्ती, 18 नवंबर तक करें आवेदन

digamberbisht

Indian Navy recruitment 2019: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in के माध्यम से 18 नवंबर, 2019 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के लिए केवल शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिट उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

सेलर के कुल रिक्‍त पद 2,700 हैं जिनमें से 2200 पद SSR के तथा 500 पद आर्टिफिशर अप्रेंटिस के हैं।

Indian Navy recruitment 2019: भारतीय नौसेना ने सीनियर सेकेण्‍डरी रिक्रूट (SSR) तथा आर्टिफिशर अपरेंटिस (AA) के 2,700 रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक, योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 18 नवंबर, 2019 को बंद कर दी जाएगी। परीक्षा की तारीखें जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। सेलर के कुल रिक्‍त पद 2,700 हैं जिनमें से 2200 पद SSR के तथा 500 पद आर्टिफिशर अप्रेंटिस के हैं।

आर्टिफिशर अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मैथ्स और फिजिक्स में 60 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों के साथ 10 + 2 रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान / कंप्यूटर साइंस से पास होना चाहिए। सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के पदों के लिए उम्मीदवारों को मैथ्स और फिजिक्स के साथ सीनियर सेकेंडरी केमिस्ट्री / बायोलॉजी / कंप्यूटर साइंस से पास होना चाहिए। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 19 वर्ष निर्धारित है।

वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी। प्रश्न पत्र में चार खंड शामिल होंगे – अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और सामान्य ज्ञान। उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा, उसके बाद एक शारीरिक परीक्षण, मेडिकल परीक्षण और अंतिम स्क्रीनिंग या मेडिकल नामांकन के लिए उपस्थित होना होता है। नौकरी के लिए केवल शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिट उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन शुरु होने की तिथि: 4 नवंबर
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 नवंबर, 2019

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in के माध्यम से 18 नवंबर, 2019 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

HEALTH INSURANCE NEW RULES: अब इन बीमारियों पर क्लेम देने से इनकार नहीं कर सकेगी कंपनी! जानें नियमों में क्या हुए बदलाव

Hindi News व्यापार HEALTH INSURANCE NEW RULES: अब इन बीमारियों पर क्लेम देने से इनकार नहीं कर सकेगी कंपनी! जानें नियमों में क्या हुए बदलाव मानसिक दिक्कतें, जेनेटिक बीमारियां, न्यूरो संबंधी बीमारियां और एक्सक्लूजन वाली बीमारियां भी हेल्थ इंश्योरेंस में शामिल की गई हैं। सांकेतिक तस्वीर। इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी […]