IND vs BAN, 2nd T20: राजकोट के मैदान पर उतरते ही ‘शतक’ जड़ देंगे रोहित शर्मा, सुरेश रैना को छोड़ सकते हैं पीछे

digamberbisht

IND vs BAN, 2nd T20: वहीं बांग्लादेश के महमुदुल्लाह रियाद भी राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने के करीब हैं। अगर वह दो और छक्के जड़ देंगे तो वह इस प्रारूप में 50 छक्के लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन जायेंगे।

रोहित शर्मा बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इसका दूसरा मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा। विराट की अनुपस्थिति में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा जब खेलने के लिये मैदान पर उतरेंगे तो वह 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी और विश्व क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम कराने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जायेंगे।

इसी के साथ रोहित शर्मा 72 रन बना लेते हैं तो वह सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी भारत की तरफ से विराट कोहली (8556रन) पहले नंबर पर हैं। उसके बाद सुरेश रैना (8392) का नंबर आता है। रोहित के खाते में अभी 8321 रन है जो उन्होंने 306 मुकाबलों में बनाए हैं।

पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 टी20 मैच) ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जो विश्व क्रिकेट में 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। रोहित इस प्रारूप में 2452 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर हैं और नियमित कप्तान विराट कोहली इस सूची में कुल 2450 रन से दूसरे नंबर पर काबिज हैं। रोहित ने 136.67 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाये हैं जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं।

[embedded content]

रोहित ने दिल्ली में इस उपलब्धि के बारे में पूछे जाने पर कहा था, 2007 के बाद से यह लंबी यात्रा रही है जब मैंने टी20 विश्व कप में अपना पदार्पण किया था। पिछले 12 वर्षों में विशेषकर इस प्रारूप में काफी उतार चढ़ाव हुआ है। इसने मुझे आगे बढ़ने में कई सबक भी सिखाये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जब आप युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में आते हो तो आप चीजों को सीखने की कोशिश करते हो। फिर कुछ उतार चढ़ाव के बाद मैं मजबूत खिलाड़ी बन गया और तब मैंने अपने खेल को अच्छी तरह समझना शुरू किया।

रोहित ने कहा, ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में मैं बात कर सकता हूं। यह अच्छी यात्रा रही, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा और सहेजकर रखूंगा। वहीं बांग्लादेश के महमुदुल्लाह रियाद भी राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने के करीब हैं। अगर वह दो और छक्के जड़ देंगे तो वह इस प्रारूप में 50 छक्के लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन जायेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी

Hindi News व्यापार कार-बाइक MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी लांच होने के बाद MG ZS एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती […]