MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को होगी पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 330 Km! कीमत होगी इतनी

digamberbisht

लांच होने के बाद MG ZS एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

MG ZS देश की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

MG ZS Electric SUV: ​प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG Motor भारतीय बाजार में अपने दूसरे वाहन के तौर पर पर इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को लांच करने जा रही है। कंपनी इस एसयूवी को आगामी 5 दिसंबर को भारत में पेश करेगी इसके साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरु कर दी जाएगी। भारतीय बाजार में Hyundai Kona के बाद ये दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में ये एसयूवी पहले से ही मौजूद है। लेकिन भारतीय बाजार के लिए इसे खास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने अपने डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग सेटअप्स लगाने शुरु कर दिए हैं। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 20 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

शुरुआती दौर में कंपनी नई MG ZS को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरु और हैदराबाद में पेश करेगी। इसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे हाई मोटर के साथ बाजार में उतारेगी। इसमें 44.5kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है। जो कि सिंगल चार्ज में 330 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

[embedded content]

इस एसयूवी के साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। महज 1 घंटे के भीतर ये ही एसयूवी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी और सामान्य चार्जर से ये एसयूवी 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो सकेगी। लांच होने के बाद ये एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Kona को टक्कर देगी। जो कि सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

7 नवम्बर को सलमान, कमल हासन और मोहनलाल रिलीज करेंगे रजनीकांत की 'दरबार' का मोशन पोस्टर

बॉलीवुड डेस्क.साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म ‘दरबार’ का मेाशन पोस्टर 7 नवम्बर को रिलीज किया जाएगा। तीन भाषाओं में मोशन पोस्टर को तीन बड़े स्टार्स रिलीज करेंगे। सलमान जहां हिन्दी पोस्टर को लेकर आएंगे वहीं कमल हासन तमिल-तेलुगुऔर मोहनलाल मलयालम पोस्टर को लेकर आएंगे। शाम को रिलीज होगा पोस्टर […]