India vs Bangladesh 2nd T20 Predicted Playing 11, Rajkot Weather Forecast: बांग्लादेश की भारत में पहली सीरीज जीतने पर नजर, मैच से जुड़ी अन्य जानकारियां भी जानें यहां

digamberbisht

Ind vs Ban, India vs Bangladesh 2nd T20 Rajkot Weather Forecast, Dream11 Team Prediction, Playing 11: भारत इस मैच को जीतकर टीम इंडिया जहां सीरीज में वापसी करना चाहेगी। वहीं, बांग्लादेश जीत हासिल कर मेजबान टीम के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीतने के सपने को पूरा करने की कोशिश में होगा।

India vs Bangladesh, Ind vs Ban 2nd T20 Predicted Playing 11: भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला।

Ind vs Ban, India vs Bangladesh 2nd T20 Rajkot Weather Forecast, Dream11 Team Prediction, Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच शाम को 7 बजे से शुरू होगा। सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीता था। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश की भारत के खिलाफ वह पहली जीत थी। चूंकि 3 मैच की ही सीरीज है, ऐसे में दूसरा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम है।

दूसरे टी20 मैच पर ‘महा’ तूफान का असर पड़ने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन अब ऐसा नगण्य है। बुधवार को फैंस के लिए राहत भरी खबर आई। अरब सागर में उठा चक्रवात ‘महा’ गुजरात की ओर मुड़ गया है। 21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा तूफान तेजी से कमजोर होता जा रहा है। इसके 7 नवंबर की सुबह एक सामान्य तूफान के रूप में दीव तट पर लैंडफॉल की आशंका है। इस दौरान राजकोट, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमण और दादरा-नगर हवेली में 50 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही हवाएं चलेंगी।

भारत इस मैच को जीतकर टीम इंडिया जहां सीरीज में वापसी करना चाहेगा। वहीं, बांग्लादेश जीत हासिल कर मेजबान टीम के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीतने के सपने को पूरा करने की कोशिश में होगा। बांग्लादेश की टीम आज तक भारत में कोई भी सीरीज (टेस्ट, वनडे और टी20) अपने नाम नहीं कर पाई है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अब तक सिर्फ वनडे में एक सीरीज जीती है। हालांकि, उसने यह उपलब्धि घरेलू मैदान पर हासिल की थी। उसने 2015 में भारत के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

दोनों टीमों के पिछले 5-5 मुकाबलों की बात करें तो बांग्लादेश का पलड़ा भारी है। बांग्लादेश ने पिछले 5 में से 4 में जीत हासिल की है, जबकि टीम इंडिया 3 में ही विजय का स्वाद चख पाई है। राजकोट पर भारत का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। उसने इस मैदान पर अब तक 2 टेस्ट, 2 वनडे इंटरनेशनल और 2 टी2 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से उसे 2 में जीत हासिल हुई है। तीन में हार का सामना करना पड़ा है। एक मुकाबला ड्रॉ पर छूटा था। भारतीय टीम इस मैदान पर 2 साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेगी।

भारत ने पहली बार इस मैदान पर टी20 मैच 10 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और 6 विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद उसने 4 नवंबर 2017 को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैदान पर टी20 मैच खेला। टीम इंडिया वह मैच 40 रन से हार गई थी। हालांकि, भारत ने इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के तौर पर खेला था। 6 अक्टूबर 2018 को खत्म हुए उस टेस्ट मैच में भारत ने एक पारी और 272 रनों से जीत हासिल की थी।
[embedded content]

दूसरे टी20 मैच की बात करें तो यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। टॉस 6:30 बजे होगा। दोनों पारियों के दौरान सिर्फ 20 मिनट का ब्रेक होगा। भारत में यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर देखा जा सकता है। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। इसके अलावा मैच से जुड़े लाइव अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

Afghanistan vs West Indies 1st ODI Live Cricket Score Online: अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को दिया 195 रनों का लक्ष्य

Hindi News खेल Afghanistan vs West Indies 1st ODI Live Cricket Score Online: अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को दिया 195 रनों का लक्ष्य Afghanistan vs West Indies (AFG vs WI) 1st ODI Live Cricket Score Streaming Online: राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम 5वां वनडे खेल रही है। जबकि […]