BAGHDADI आखिरी दिनों में जी रहा था बेइंतहा खौफ की जिंदगी, धर लिया था चरवाहे का वेश

digamberbisht

अबू बकर अल बगदादी ने एक 17 साल की यज़ीदी लड़की को अपने ससुर के घर रखा हुआ था। लड़की वहां 4 महीने तक रही। इस दरौन बगदादी अपने ससुर के घर आता था और यजीदी लड़की के साथ बलात्कार करता था।

Islamic State का सरगना अबू बकर अल बगदादी। (फाइल फोटोः AP)

खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना अबू बकर अल बगदादी अपनी आखिरी जिदंगी बेहद खौफ और टेंशन में बीता रहा था। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उसने खुद को सुरक्षित रखने के लिए चरवाहे वेश धर लिया था। AP (Associate Press) द्वारा दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि आखिरी महीनों में बगदादी बेहद चिड़चिड़ा और डर के मारे अपने बेहद विश्वसनीय लोगों से हर वक्त घिरा रहता था। रिपोर्ट में बताया गया है कि वह अपनी सुरक्षा के प्रति काफी सचेत था और सुरक्षित ठिकाने की तलाश में शहर से रेगिस्तान तक भटक रहा था।

26 तारीख को सीरिया के उत्तरी-पश्चिमी इलाके इडलिब में स्थित उसके अति सुरक्षित ठिकाने पर अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने जोरदार हमला बोला था। इस दौरान खुद को खलीफा घोषित करने वाला बगदादी अमेरिकी फोर्स का निशाना बन गया। एसोसिएट प्रेस (AP) को दिए साक्षात्कार में बगदादी के साथ रहने वाली एक एक किशोर यज़ीदी लड़की ने बताया कि कैसे उसे जबरन अगवा किया गया और उसके साथ वह एक स्थान से दूसरे स्थान तक भटकती रही। यज़ीदी लड़की ने बताया कि वह अपने बेहद विश्वासपात्रों लोग जिनमें कुल 7 लोग शामिल थे, बगदादी उन्हीं के साथ एक जगह से दूसरी जगह जाया करता था।

[embedded content]

एक महीना पहले ही अबू बकर अल बगदादी ने अपने से नीचे ओहदे वाले शख्स को काफी जिम्मेदारियां दे दी थीं। माना जा रहा है कि ग्रुप की कमान अब उसी के हाथों में होने वाली है। बगदादी के लिए गुलाम बनाकर रखी गई 17 साल की यज़ीदी लड़की ने बताया कि एक रात बगदादी अपने पूरे परिवार के साथ तीन गाड़ियों में सवार हुआ और आगे बढ़ा। लेकिन, मेन रोड पर जैसे ही वे लोग पहुंचे। बगदादी ने आगे बढ़ने से मना कर दिया। क्योंकि, उन्हें लगा कि आगे काफी खतरा है।

आखिरी वक्त में बगदादी अपने सिपहसालारों के साथ एक सप्ताह सीरिया के दक्षिणी हिस्से में स्थिति शहर हाजिन में रुका। ये इलाका इराक की सीमा से सटा है। इसके बाद वे लोग उत्तर में स्थित डाशिशा की ओर बढ़े। यह शहर आईएस के कब्जे में स्थित था और यह भी सीमावर्ती इलाका ही है। यजीदी लड़की बगदादी के ससुर के घर 4 महीने तक रुकी। उसका ससुर भी उसके संगठन का काफी करीबी शख्स था। यहीं, बगदादी आकर रुकता था और यज़ीदी लड़की का बलात्कार करता था। लड़की ने बताया कि इस दौरान उसके साथ वह काफी क्रूरता करता था और उसे मारता-पीटता भी था।

17 वर्षीय यज़ीदी लड़की ने एसोसिएट प्रेस को बताया कि बगदादी स्नीकर पहनता था और अपना चेहरा ढंककर ही बाहर निकलता था। उस दौरान उसके साथ उसके पांच गार्ड हमेशा साथ रहते थे। इन गार्ड्स को हाजी या शेख नाम से पुकारा जाता था। लड़की ने बताया,”जब भी मैं उसके ठिकाने के बारे में पूछती थी, तो वह कुछ नहीं बताता था। उसके बारे में कोई नहीं जानता था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

7th Pay Commission: नए साल से पहले नरेंद्र मोदी सरकार बढ़ाएगी केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन! वित्त मंत्रालय जल्द करेगा ऐलान

Hindi News व्यापार 7th Pay Commission: नए साल से पहले नरेंद्र मोदी सरकार बढ़ाएगी केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन! वित्त मंत्रालय जल्द करेगा ऐलान 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी के संबंध में निर्णय लिया जा […]