BSNL SIM card रिप्लेसमेंट के लिए चुकाने होंगे कितने रुपये? बदल गई फीस, जानें

digamberbisht

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने ग्राहकों से एक सिम रिप्लेसमेंट की फीस 30 रुपये लेते हैं। वहीं, रिलायंस जियो की तरफ से सिम रिप्लेसमेंट के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है।

बीएसएनएल का लक्ष्य जियो की तुलना में लोगों को कम कीमत पर 4G सेवाएं उपलब्ध कराना है। (File Photo)

यदि आप बीएसएनएल के उपभोक्ता है और आपका सिम खराब हो गया है, गुम हो गया है या फिर आप अपने पुराने सिम को 4G में बदलवाना चाहते हैं तो यह बात जान लें। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अब सिम रिप्लेसमेंट फीस के रूप में ग्राहकों से 50 रुपये वसूल रही है।

बीएसएनएल उन चुनिंदा कंपनियों में शामिल है जो सिम की रिप्लेसमेंट के लिए अपने ग्राहकों से पैसा लेती हैं। कंपनी की तरफ से इस साल अगस्त में सिम रिप्लेसमेंट फीस में कमी कर इसे 50 रुपये किया था। मालूम हो कि बीएसएनएल पहले अपने ग्राहकों से सिम रिप्लेसमेंट के रूप में 100 रुपये लेता था।

कंपनी का कहना था कि यह कीमत तीन महीने के लिए प्रभावी रहेगा। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि, तीन महीने बीतने के बाद भी कंपनी ने सिम बदलने की फीस में कोई बदलाव नहीं किया है। भले ही बीएसएनएल के यूजर्स के लिए यह अच्छी खबर हो लेकिन अभी भी उन्हें अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में सिम रिप्लेसमेंट के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ रही है।

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने ग्राहकों से एक सिम रिप्लेसमेंट की फीस 30 रुपये लेते हैं। वहीं, रिलायंस जियो की तरफ से सिम रिप्लेसमेंट के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है। सिम कार्ड रिप्लेसमेंट फीस नहीं बढ़ाने से कंपनी को अपनी 4जी सेवाओं के विस्तार के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

मालूम हो कि बीएसएनएल पूरे देश में तेजी से अपनी 4जी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। बीएसएनएल का लक्ष्य जियो की तुलना में लोगों को कम कीमत पर 4G सेवाएं उपलब्ध कराना है। बीएसएनएल की तरफ से 4G प्लान के अंतर्गत 96 रुपये के पैक पर रोज 21GB डेटा का ऑफर दिया जा रहा है। इस पैक की वैलिडिटी 21 दिनों की है।
[embedded content]
हालांकि, यह सिर्फ डेटा पैक है इसमें कोई कॉल या एसएमएस से जुड़े बेनिफिट शामिल नहीं है। कंपनी की तरफ से लंबी वैलिडिटी की चाहने वाले कस्टमर्स के लिए 236 रुपये का भी प्लान है। इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है। इस पैक में भी कंपनी की तरफ से रोज 10 GB डेटा का ऑफर दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

गुजरात के बड़े तेल कारोबारी का बेटा हो गया था लापता, शिमला में होटल में बर्तन धोते मिला

Hindi News राष्ट्रीय गुजरात के बड़े तेल कारोबारी का बेटा हो गया था लापता, शिमला में होटल में बर्तन धोते मिला द्वारकेश 14 अक्टूबर को घर से हमेशा की तरह ही कॉलेज के लिए निकला था। इस दौरान उसने परिवार से कहा था कि वह कॉलेज जा रहा है। पुलिस तहकीकात […]