Delhi Police vs lawyers Live News Updates: रोहिणी कोर्ट के बाहर वकील ने की आत्मदाह की कोशिश, साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों का हंगामा

digamberbisht

Delhi Police vs lawyers Live News Updates: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिसर्किमयों के बीच हुए टकराव के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी। इस घटना में कम से कम 20 सुरक्षाकर्मी और 8 वकील घायल हुए।

दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। (फाइल फोटो)

Delhi Police vs lawyers Live News Updates: दिल्ली पुलिस, वकीलों के बीच टकराव के मुद्दे पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। वहीं दिल्ली की विभिन्न जिला अदालतों के बाहर वकीलों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। सूत्रों के अनुसार जज इस मामले में वकीलों से बात कर सकते हैं। खबर है कि रोहिणी कोर्ट के बाहर एक वकील ने आत्मदाह की कोशिश की है।

इस बीच केंद्र सरकार दिल्ली की स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है, जहां तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच हुए टकराव के मद्देनजर कुछ पुलिसर्किमयों और उनके परिवारवालों ने विरोध प्रदर्शन कर न्याय की मांग की। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिसर्किमयों के बीच हुए टकराव के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी। इस घटना में कम से कम 20 सुरक्षाकर्मी और 8 वकील घायल हुए।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक को एक लीगल नोटिस भेजा। यह नोटिस दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन को लेकर उनके खिलाफ ‘कोई कार्रवाई नहीं करने’ को लेकर था। मालूम हो कि पुलिस कर्मियों ने वकीलों से साथ हुई झड़प के बाद उपजे विवाद को लेकर 5 नवंबर को सुबह 11 बजे से आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था।

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

‘येदियुरप्पा ने मुझे दिए 1000 करोड़ रुपये’, अयोग्य करार दिए गए विधायक का दावा!

Hindi News राष्ट्रीय ‘येदियुरप्पा ने मुझे दिए 1000 करोड़ रुपये’, अयोग्य करार दिए गए विधायक का दावा! गौड़ा का यह भी दावा है कि अयोग्य घोषित हुए JDS विधायक ने भी मांड्या में कहा है कि उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए येदियुरप्पा सरकार से हासिल फंड के चलते उन्हें समर्थन […]