दिल्ली में टी20 मैच के दौरान बांग्लादेश के दो क्रिकेटरों को हुईं थी उल्टियां, रिपोर्ट में किया गया दावा

digamberbisht

ESPN Cricinfo ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला कराने के लिए दिल्ली में परिस्थितियां अनुकूल नहीं थीं। माना जा रहा है कि भविष्य में कार्यक्रम तैयार करते वक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ESPN Cricinfo की रिपोर्ट को ध्यान में रखेगा।

टी20 मैच से पहले बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने मॉस्क पहनकर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। (फाइल फोटो)

दिल्ली में जहरीली हवा के खतरनाक स्तर को लेकर भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला विवादों में घिर गया था। यहां तक कि मैच रद्द करने की भी बात हुई थी, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में दृश्यता काफी कम हो गई थी। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था। एक तरह से देखा जाए तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने के लिए आदर्श स्थितियां नहीं थीं। हालांकि, इसे ईश्वर की मर्जी कहें कि 3 नवंबर को कुछ हद तक साफ हो गया था, जिस कारण अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला हो पाया। मैच के बाद किसी भी खिलाड़ी के बीमार होने की खबर नहीं आई थी।

हालांकि, क्रिकेट वेबसाइट ESPN Cricinfo ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मैच के दौरान बांग्लादेश के सौम्य सरकार समेत 2 खिलाड़ियों को उल्टियां हुईं थीं। उसने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मैच के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं थीं। माना जा रहा है कि भविष्य में कार्यक्रम तैयार करते वक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ESPN Cricinfo की रिपोर्ट को ध्यान में रखेगा। खबरों की मानें तो पिछले दिनों दिल्ली में जैसा मौसम रहा उसे लेकर बीसीसीआई विचार-विमर्श कर रहा है। संभव है वह भविष्य में राजधानी में मैच कराने पहले यह पक्का करे कि क्या इस अवधि के दौरान पूर्वोत्तर में मैच का आयोजन किया जा सकता है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए कहा था, ‘हमने पिछले दो दिनों में दिल्ली के पदाधिकारियों से बात की है। वे मैच के पूरा होने की उम्मीद कर रहे हैं। हम अंतिम क्षण में इसे रद्द नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा था, ‘दिवाली के बाद नॉर्थ (उत्तर) में मुश्किल समय होता है, क्योंकि सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका होता है और धूल बहुत ज्यादा होती है। भविष्य में जब भी हम कार्यक्रम तैयार करेंगे, विशेष रूप से सर्दियों में, तब देश के उत्तरी इलाके को लेकर हमें थोड़ा और व्यावहारिक होना है। मैंने ग्राउंड्समेन से बात की है। उनका कहना है कि एक बार सूरज निकल आएगा तो सब ठीक हो जाएगा।’
[embedded content]
बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनके नाबाद अर्धशतक की बदौलत ही बांग्लादेश टी20 इंटरनेशनल में पहली बार भारत को मात देने में सफल रहा। मुशफिकुर ने भी दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि प्रदूषण से ज्यादा उनका विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर फोकस था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

लेफ्ट का दोहरा रुख! माओवादियों के खिलाफ सीएम विजयन ने खोला मोर्चा, पार्टी सीपीएम कर रही आरोपियों की मदद

Hindi News राष्ट्रीय लेफ्ट का दोहरा रुख! माओवादियों के खिलाफ सीएम विजयन ने खोला मोर्चा, पार्टी सीपीएम कर रही आरोपियों की मदद प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के मातहत काम करने वाला गृह विभाग ने माओवादी प्रभावित जिलों के लिए विशेष वित्तीय सहायता के लिए योग्य बनने के बाद से माओवादी […]