हार्दिक पटेल और अल्पेश के रिश्तों में आई कड़वाहट, पाटीदार नेता ने ठाकोर को बताया अमित शाह का ‘भेदिया’

digamberbisht

पिछले एक साल के भीतर दोनों युवा नेताओं हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के बीच मतभेद बढ़ गए हैं। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अल्पेश ठाकोर खुलकर पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं।

Author गांधीनगर | Published on: November 6, 2019 9:58 AM
हार्दिक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये अमित शाह का हवाला देते हुए अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा। (फाइल फोटो)

गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये अल्पेश ठाकोर को साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया।

हार्दिक ने आरोप लगाया कि अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा भेजे गए ‘भेदिया’ के रूप में काम कर रहे थे। पाटीदार नेता ने कहा कि भाजपा ने खुद भी यह अनुमान लगाया था कि कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में उनसे अधिक सीटें मिलेंगी।

हार्दिक ने आरोप लगाया कि शाह ने ही अल्पेश को कांग्रेस नेतृत्व से चुनाव के लिए 10 सीटों की मांग करने के लिए कहा था। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के पास बहुत कम बहुमत से चुनाव जीतती। शाह के इशारे पर ही अल्पेश अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

हार्दिक के अनुसार अल्पेश ने साल 2017 में पार्टी के किसी भी अन्य उम्मीदवार को लिए चुनाव प्रचार नहीं किया। इतना ही नहीं भाजपा ने अल्पेश के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतारा। मालूम हो कि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था। उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

अल्पेश ने कहा था कि वह अपमान और धोखे की वजह से कांग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर टिकट बेचने, ठाकोर समाज का अपमान, उपेक्षा और विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें राधनपुर सीट से उपचुनाव का टिकट दिया। हालांकि, इस चुनाव में अल्पेश ठाकोर को हार का सामना करना पड़ा।
[embedded content]
वहीं, अल्पेश के कांग्रेस छोड़ने पर हार्दिक ने कहा था कि पार्टी ने अल्पेश को काफी इज्जत और ताकत दी लेकिन वह इसे संभाल नहीं पाए। अल्पेश 2017 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। करीब 18 महीने तक कांग्रेस में रहने के बाद उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

हरियाणा: दलितों के बहिष्कार के आरोपों पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, खट्टर सरकार को लगाई फटकार

Hindi News राष्ट्रीय हरियाणा: दलितों के बहिष्कार के आरोपों पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, खट्टर सरकार को लगाई फटकार गौरतलब है कि यह विवाद 15 जून 2017 का है, जब दलित लड़कों के एक समूह पर प्रभावी समुदाय के लोगों के ने हमला कर दिया। हमले की वजह ये थी कि दलित […]