अब IPL में अंपायर पर भड़क नहीं पाएंगे विराट कोहली, नो-बॉल चेक करने के लिए हो सकता है एक ‘स्पेशलिस्ट’

digamberbisht

पूर्व क्रिकेटर ब्रजेश पटेल की अध्यक्षता में मंगलवार यानी 5 नवंबर 2019 को हुई आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई।

Author नई दिल्ली | Published on: November 6, 2019 9:21 AM
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने IPL 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच के दौरान नो बॉल फेंकी थी, लेकिन अंपायर सुंदरम रवि उसे देख नहीं पाए थे और उन्होंने वैध बॉल करार दिया था। (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी IPL 2020 में विराट कोहली को अंपायर के ऊपर उस तरह से भड़कने का मौका नहीं मिलेगा। जैसा उन्होंने IPL 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में किया था। उस मैच की आखिरी गेंद को अंपायर सुंदरम रवि ने नो बॉल नहीं दिया था। हालांकि, टीवी रीप्ले में साफ दिख रहा था कि वे लसिथ मलिंगा का पैर क्रीज से बाहर था। इस मामले में काफी तूल पकड़ा था। ऐसी भी खबरें आईं थीं कि मैच के बाद विराट अंपायर के कमरे में भी गए थे और वहां उन्होंने सुंदरम रवि को खरी-खोटी सुनाई थी।

पूर्व क्रिकेटर ब्रजेश पटेल की अध्यक्षता में मंगलवार यानी 5 नवंबर 2019 को हुई आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। उसके बाद ऐसी संभावना बन रही है कि इस सीजन से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नो बॉल को मॉनिटर करने के लिए एक स्पेशलिस्ट अंपायर को तैनात कर दे।

इस मामले की पुष्टि करते हुए काउंसिल के एक सदस्य ने बताया, ‘गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा कि इस प्रयास से गलतियों की संख्या में कमी आएगी। इसके लिए एक विशेष अंपायर होगा, जो ऑन-फील्ड अंपायरों और तीसरे अंपायर के साथ समन्वय स्थापित कर काम करेगा। यह त्रुटियों को कम करने की एक कोशिश है। आईपीएल में इसे लागू करने से पहले घरेलू टूर्नामेंट यहां तक कि इसे रणजी ट्रॉफी में भी आजमाया जा सकता है। हम आगे इस पर चर्चा करेंगे और देखेंगे कि यह कैसे होता है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

महाराष्ट्र: 1999 में भी ऐसे ही झगड़ती रह गई थी बीजेपी और शिवसेना, शरद पवार बना ले गए थे सरकार

Hindi News राष्ट्रीय महाराष्ट्र: 1999 में भी ऐसे ही झगड़ती रह गई थी बीजेपी और शिवसेना, शरद पवार बना ले गए थे सरकार 1999 में भाजपा नेता प्रमोद महाजन ‘शत प्रतिशत (100%) भाजपा की महत्वाकांक्षा पाले बैठे थे।’ वहीं, शिवसेना का कहना था कि कमलाबाई राज्य में शिवसेना की वजह से […]