Weather Forecast Today, Cyclone Maha LIVE Updates: गुजरात पहुंच रहा तूफान ‘महा’, दिल्ली-NCR में फिर बढ़ेगा प्रदूषण का स्तर, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का सटीक अनुमान

digamberbisht

Weather forecast Today India, Cyclone Maha LIVE News Updates: गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तटीय क्षेत्रों के भागों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। इसके अलावा समुंद्र में आठ से दस फीट ऊंची लहरे भी उठने का अनुमान है। प्रशासन ने मछुआरों को सलाह दी है कि वो आठ नवंबर की सुबह तक समुद्र से दूर रहें।

Weather Forecast, Cyclone Maha Report LIVE: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

 Weather forecast Today India, Cyclone Maha LIVE Updates:  चक्रवात ‘महा’ अब अरब सागर में घूमने के बाद गुजरात के तटों की तरफ बढ़ रहा है और इसकी तीव्रता तेज भी है। हालांकि गुजरात तट पर पहुंचने से पहले इसके कमजोर होने की संभावना है। तूफान ‘महा’ सात नवंबर को गुजरात में दस्तक दे सकता है। इसके प्रभाव से गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तटीय क्षेत्रों के भागों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। इसके अलावा समुंद्र में आठ से दस फीट ऊंची लहरे भी उठने का अनुमान है। प्रशासन ने मछुआरों को सलाह दी है कि वो आठ नवंबर की सुबह तक समुद्र से दूर रहें।

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक दक्षिण और दक्षिण पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी चक्रवात का प्रभाव दिखने का अनुमान है। इन भागों में बारिश की गतिविधियां गर्जना के साथ शुरू हो सकती है। मुंबई, पुणे, गोवा सहित कोंकण, मध्य महाराष्ट्र में भी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

उत्तर भारत में एक पश्मिी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पहुंचा है। इसके प्रभाव से बना चक्रवाती सिस्टम मध्य पाकिस्तान और इससे सटे राजस्थान के ऊपर है। इन सिस्टमों के प्रभाव से जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलावा कई जगहों पर बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले इन दोनों राज्यों में बर्फबारी होने का अनुमान है। लद्दाख के क्षेत्रों में भी एक दो स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में भी गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसी बीच दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में हवाएं एक बार फिर कमजोर होंगी। इसके चलते अगले 24 घंटे तक शहर का प्रदूषण एक बार फिर बढ़ सकता है। हालांकि 24 घंटे बाद शहर में बारिश हो सकती है।

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

सरकार ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी को किया कांग्रेस-मुक्त, सोसायटी से बाहर किए गए 7 और दिग्गज

Hindi News राष्ट्रीय सरकार ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी को किया कांग्रेस-मुक्त, सोसायटी से बाहर किए गए 7 और दिग्गज केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रमेश पोखरियाल निशंक, प्रकाश जावडे़कर, वी. मुरलीधरन, प्रह्लाद सिंह पटेल, प्रसार भारती के चेयरमैन ए. सूर्य प्रकाश को भी सदस्य बनाया गया है। समिति में […]