पंजाब में लगे इमरान खान-नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर, करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने को दोनों बताए गए असली हीरो

digamberbisht

सिंह ने बताया कि जिनकी वजह से यह चीज पूरी हो सकी, हम उन्हें (सिद्धू साहब और इमरान खान को) इसके लिए धन्यवाद देना चाहते थे। बाकी पोस्टर कल लगवाए जाएंगे।

अमृतसर में ये पोस्टर वर्का से काउंसलर मास्टर हरपाल सिंह ने लगवाए हैं।

करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने के लिए पंजाब के पूर्व मंत्री नवोजत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को हीरो बताया गया है। मंगलवार (पांच नवंबर, 2019) को अमृतसर में कुछ पोस्टर लगे नजर आए, जिनमें इन दोनों नेताओं की तस्वीरें थीं। पोस्टर में इसके अलावा लिखा था, “सिद्धू और खान ही यह कॉरिडोर खुलवाने के पीछे के असली हीरो हैं।”

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ये पोस्टर वर्का से काउंसलर मास्टर हरपाल सिंह ने लगवाए हैं। उन्होंने एजेंसी को बताया कि जिनकी वजह से यह चीज पूरी हो सकी, हम उन्हें (सिद्धू साहब और इमरान खान को) इसके लिए धन्यवाद देना चाहते थे। बाकी पोस्टर कल लगवाए जाएंगे।

बता दें कि इसी हफ्ते करतारपुर गलियारे का उद्घाटन होना है। इसी बीच, सिख धर्म के प्रवर्तक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती मनाने को भारत से 2000 से अधिक सिख तीर्थयात्री पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब पहुंचे हैं। ननकाना साहिब वहां है, जहां गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। वर्ष 2019 को उनके 500वें प्रकाश पर्व या जयंती वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है।

[embedded content]

विस्थापित न्यास संपत्ति बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता ने कहा कि करीब 2,200 सिख वाघा सीमा के रास्ते यहां आ चुके हैं और ईटीपीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी आगवानी की। उन्होंने बताया कि इस दौरान ये तीर्थयात्री पंजाब प्रांत में स्थित अन्य गुरुद्वारों के दर्शन भी करेंगे और नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होंगे।

वे 12 नवंबर को प्रकाश पर्व के अवसर पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि ये तीर्थयात्री वापस अपने देश 14 नवंबर को रवाना होंगे। तीर्थयात्रियों के समूह के प्रमुख गुरमीत सिंह ने कहा कि वे प्यार और शांति का संदेश लाए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सिखों के लिए करतारपुर गलियारे को खोलने के फैसले को हमेशा याद रखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

56 लाख में खरीदा था टिकट, Live मैच के दौरान टी-शर्ट उतारकर सुर्खियों में आईं थीं दो मॉडल्स

Hindi News खेल 56 लाख में खरीदा था टिकट, Live मैच के दौरान टी-शर्ट उतारकर सुर्खियों में आईं थीं दो मॉडल्स Major League Baseball banned two women: ये वाकया ह्यूसन एस्ट्रोज और वॉशिंगटन नेशनल्स के बीच हुए मुकाबले में हुआ था। इन दोनों मॉडल्स के इस कारनामे के बाद सोशल […]