VIDEO: काले कोट से घबराई खाकी! पुलिसकर्मी ने रोकर सुनाया दर्द, ‘बेटी बोली पापा वहां न जाएं, आपकी पिटाई होगी’

digamberbisht

पुलिसकर्मी ने कहा कि जब वह आज घर से निकल रहे थे तो उनकी बेटी ने उन्हें रोका और कहा कि पापा, पुलिसवालों की वकील पिटाई कर रहे हैं आप वर्दी पहनकर क्यों जा रहे हो, आपकी भी पिटाई होगी।

दिल्ली पुलिस के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करते हुए। (REUTERS/Adnan Abidi)

दिल्ली में जिन पुलिसकर्मियों के कंधों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है, आज वही पुलिसकर्मी दिल्ली की सड़कों पर धरना प्रदर्शन करते नजर आए। दरअसल बीते दिनों दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। जिसके बाद मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए थे। पुलिसकर्मियों का कहना है कि इस पूरे मामले में उनका पक्ष नहीं सुना गया और इस बात से उनमें गहरी नाराजगी है। पुलिसकर्मियों की यह नाराजगी और दर्द धरने के दौरान मीडिया से बात करते हुए भी छलका।

बेटी ने पूछा- पापा, वर्दी में क्यों जा रहे हो?: बता दें कि जब एक पत्रकार ने धरना प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मी से पूछा कि उनकी मांग क्या है? तो पुलिसकर्मी भावुक हो गया और उसने कहा कि उनकी मांग यही है कि उनका भी पक्ष सुना जाए और एकतरफा फैसला ना हो। पुलिसकर्मियों को न्याय मिले।

पुलिसकर्मी ने कहा कि जब वह आज घर से निकल रहे थे तो उनकी बेटी ने उन्हें रोका और कहा कि पापा, पुलिसवालों की वकील पिटाई कर रहे हैं आप वर्दी पहनकर क्यों जा रहे हो, आपकी भी पिटाई होगी। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी ने बताया कि हमें न्याय मिलना चाहिए। वकीलों ने गेट पर लिखा हुआ है कि डॉग और पुलिस नॉट अलाउड?

[embedded content]

खुद लगता है डर, किसी को क्या दूंगी सुरक्षा?: धरने में शामिल एक महिला पुलिसकर्मी ने कहा कानून सभी के लिए समान है, लेकिन जो कानून के रखवाले हैं, उन्हीं के लिए कानून नहीं है? हम न्याय के लिए यहां इकट्ठा हुए हैं। हम प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। वहीं वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच जारी तनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर महिला पुलिसकर्मी ने कहा कि जब मैंने पुलिस विभाग ज्वाइन किया था तो मुझे वर्दी से ताकत मिलती थी, लेकिन अब मुझे इस वर्दी को पहनने में ही डर लग रहा है! जब मुझे ही वर्दी पहनते हुए डर लग रहा है तो मैं दूसरों की क्या रक्षा करूंगी?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

धुरी यादव की हत्या पुलिस के सामने कई सवाल खड़ा करती है

Hindi News राज्य धुरी यादव की हत्या पुलिस के सामने कई सवाल खड़ा करती है सल्लन खूनी खेल खेलने में माहिर था। और हिम्मतगर था। एएसपी ओहदे पर आए एमवी राव की इससे मुठभेड़ हो गई थी। उनके साथ बीएमपी की गोरख बटालियन के जवान थे। मगर सल्लन ने पीठ नहीं […]