दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को बताया सफलता का मंत्र, कहा- एमएस धोनी बनने की कोशिश करोगे तो होगे फेल

digamberbisht

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में पंत अंतिम एकादश में जगह बनाने में सफल नहीं रहे थे और उनकी जगह चोट से वापसी करने वाले ऋद्धिमान साहा ने ली।

पंत पर बोले एडम गिलक्रिस्ट (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। बल्लेबाजी हो या फिर विकेटों के पीछे चुस्ती दोनों ही मामले में वो उतने उपयोगी नहीं रहे हैं। उन्हें दिग्गज एमएस धोनी के विकल्प के रूप में देखा जाता है। उनके आलोचक भी पंत पर सवाल उठाते हुए उनकी तुलना धोनी से ही करते हैं। ऐसे में पंत के टीम में वजूद को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टार और महान विकेटकीपर ने पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है और एक विकल्प सुझाया है।

एडम गिलक्रिस्ट ने उनका बचाव करते हुए कहा कि धोनी की जगह लेने के बारे में सोचना भी बहुत बड़ी बात है। टूरिज्म वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम में पहुंचे गिलक्रिस्ट से जब धोनी की जगह लेने वाले पंत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , ‘‘ मैं भारतीय प्रशंसकों और पत्रकारों को सुझाव देना चाहुंगा कि धोनी से किसी की तुलना करने के बारे में भी ना सोचे क्योंकि आप जितना अधिक ऐसा करेंगे दूसरा खिलाड़ी उतने ही दबाव में आयेगा। उन्होंने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं टीम में महान विकेटकीपरों में शुमार इयान हीली की जगह आया था।

साथ ही उन्होंने पंत को भी सलाह दी कि वह धोनी से सीख जरूर ले लेकिन धोनी बनने की कोशिश ना करें ऋषभ ही रहे। गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर पंत की बल्लेबाजी ने उन्हें प्रभावित किया था। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में पंत अंतिम एकादश में जगह बनाने में सफल नहीं रहे थे और उनकी जगह चोट से वापसी करने वाले ऋद्धिमान साहा ने ली।

पंत इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी 20 में विकेट कुछ खास कमाल नहीं कर सके। उनका डीआरएस भी टीम के खिलाफ गया जिसने मुशफिकुर रहीम को मैच जिताऊ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने का मौका दे दिया। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

शीना बोरा हत्याकांडः कोर्ट में बोलीं इंद्राणी मुखर्जी- मुझे जाने दो, मैं मरने जा रही हूं…

Hindi News राष्ट्रीय शीना बोरा हत्याकांडः कोर्ट में बोलीं इंद्राणी मुखर्जी- मुझे जाने दो, मैं मरने जा रही हूं… मुखर्जी के मुताबिक, उन्हें तीन साल से हर तीन महीने पर न्यूरोलॉजिस्ट के पास चेकअप के लिए जाने का मौका नहीं मिल पाया है। न ही उनके पास शहर में कोई […]