पूर्व AIADMK नेता वीके शशिकला की 1600 करोड़ की सपंत्ति जब्त, बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत हुआ ऐक्शन

digamberbisht

बताया गया है कि आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्ति 1500 करोड़ रुपए के बंद हो चुके नोटों द्वारा काल्पनिक नामों पर खरीदी गई थी।

पूर्व एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला। (फाइल फोटो)

आयकर विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला की 1600 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है। बताया गया है कि यह संपत्ति 1500 करोड़ रुपए के बंद हो चुके नोटों द्वारा काल्पनिक नामों पर खरीदी गई थी।

बता दें कि साल 2017 में आयकर विभाग ने ऑपरेशन ‘क्लीन मनी’ के तहत वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 1430 करोड़ रुपए की कर चोरी का खुलासा हुआ था। जांच में खुलासा हुआ था कि शशिकला और उनके रिश्तेदारों द्वारा नोटबंदी के बाद काफी संपत्ति खरीदी थी, जिनमें चेन्नई, कोयंबटूर, पुडुचेरी और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर संपत्ति का पता चला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

शूटिंग के साथ बैडमिंटन की प्रैक्टिस कर सकें इसलिए 15 दिन स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में रहेंगी परिणीति चोपड़ा

बॉलीवुड डेस्क.परिणीति चोपड़ा, बैडमिंटन सनसनी साइना नेहावाल की बायोपिक कर रही हैं। जिसके लिए पहले परिणीति ने चार महीनों तक बैडमिंटन की ट्रेनिंग ली। अब खबर है कि वे बायोपिक के लिए 15 दिन तक पनवेल के रामसेठ ठाकुर इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में रहेंगी। इसके पीछे वजह है खुदपरी हैं। […]