MG Motors ला रहा है इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, सिंगल चार्ज में चलेगी 335km! दिसंबर से बुकिंग होगी शुरू

digamberbisht

MG Motors की पहली एसयूवी MG Hector भारतीय बाजार में शा​नदार प्रदर्शन कर रही है। अब कंपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। अगले महीने से इसकी बुकिंग भी शुरु हो सकती है।

MG ZS इलेक्ट्रिक कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में दूसरी गाड़ी होगी।

MG ZS Electric Bookings: ब्रिटेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने सफर की शुरुआत नए एसयूवी MG Hector से किया है। अब कंपनी बाजार में दूसरे वाहन के तौर पर अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS को लांच करने जा रही है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को वर्ष के अंत तक पेश करेगी और अगले महीने से इसकी बुकिंग भी शुरु हो जाएगी।

बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में ये एसयूवी पहले से ही मौजूद है। शुरुआती दौर में कंपनी 250 यूनिट्स को shanghai, China से आयात करेगा और बाद में इस मूल्य को कम से कम रखने के लिए कंपनी कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट्स के माध्यम से भारत लाएगी। इस एसयूवी का ट्रायल हलोल (गुजरात) में शुरू किया जा चुका है।

हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 20 से 22 लाख रुपये के बीच लांच कर सकती है। लांच के समय इसे सबसे पहले देश के 5 शहरों में पेश किया जाएगा, जिसमें दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, बैंगलुरू, मुंबई और अहमदाबाद शामिल हैं।

[embedded content]

भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली नई MG ZS में कंपनी 150hp की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर और 44.5kWH की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग कर सकती है। कंपनी का दावा है कि ये SUV सिंगल चार्ज में 335 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा चार्जिंग कैपेसिटी की बात करें तो इसको 7kW AC चार्जर से चार्ज करने में 7 घंटे लगेंगे, और 50kW फास्ट चार्जर से 40 मिनट्स लगेंगे

नई इलेक्ट्रिक MG ZS भारतीय बाजार में लांच होने के बाद सीधे तौर पर Hyundai Kona इलेक्ट्रिक SUV को टक्कर देगी। हुंडई कोना सिंगल चार्ज में 456 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। हालांकि इन इलेक्ट्रिक कारों के लिए सबसे बड़ी चुनौती चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर है, जिसकी देश में काफी कमी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

<!–

–>

Uttarakhand News Latest and breaking Hindi News , Uttarakhand weather, Places to visit in Uttarakhand जानने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें ।
Next Post

पूर्व AIADMK नेता वीके शशिकला की 1600 करोड़ की सपंत्ति जब्त, बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत हुआ ऐक्शन

Hindi News राष्ट्रीय पूर्व AIADMK नेता वीके शशिकला की 1600 करोड़ की सपंत्ति जब्त, बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत हुआ ऐक्शन बताया गया है कि आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्ति 1500 करोड़ रुपए के बंद हो चुके नोटों द्वारा काल्पनिक नामों पर खरीदी गई थी। पूर्व एआईएडीएमके नेता वीके […]